Tribals Atrocities: शिवराज के राज में आदिवासियों के साथ अत्याचार जारी! पीड़ित परिवार ने किया चक्का जाम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1782487

Tribals Atrocities: शिवराज के राज में आदिवासियों के साथ अत्याचार जारी! पीड़ित परिवार ने किया चक्का जाम

मध्य प्रदेश (MP News) में आदिवासियों के साथ मारपीट की घटनाएं नहीं रुक रही हैं. अब टीकमगढ़ (Tikamgarh News) जिले के मोहनगढ़ थाना क्षेत्र के मिडोरा गांव के आदिवासी परिवारों ने अस्पताल चौराहे पर चक्का जाम किया.  जिसके चलते सड़क के दोनों ओर लम्बा जाम लग गया.

Tribals Atrocities

आर.बी. सिंह/टीकमगढ़: मध्य प्रदेश (MP News) में आदिवासियों के साथ मारपीट की घटनाएं नहीं रुक रही हैं. अब टीकमगढ़ (Tikamgarh News) जिले के मोहनगढ़ थाना क्षेत्र के मिडोरा गांव के आदिवासी परिवारों ने अस्पताल चौराहे पर चक्का जाम किया.  जिसके चलते सड़क के दोनों ओर लम्बा जाम लग गया. बता दें कि आदिवासी परिवार का आरोप है कि गांव के अहिरवार समाज के लोग उनकी जमीन पर खेती करना चाहते हैं. इसलिए जबरन हमें हटा कर भगाया जा रहा है और हमारे साथ मारपीट की जा रही है. 

मासूम का खतना कराने की घटना से भड़के VD Sharma ! बोले- MP में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा जिहाद

पुलिस ने उनकी सुनवाई नहीं की
वहीं जब पीड़ित ने मामले की शिकायत मोहनगढ़ थाने में दर्ज कराई तो पुलिस ने भी उनकी सुनवाई नहीं की है. इसके बाद टीकमगढ़ आकर अस्पताल चौराहे पर बैठ कर धरना दिया गया. मौके पर पहुंची कोतवाली और देहात थाना पुलिस ने धरने पर बैठे आदिवासियों को समझा कर एसपी दफ्तर ले गए.

जानें पूरा मामला?
दरअसल, यह पूरा मामला टीकमगढ़ जिले के मिडोरा गांव है, जहां अहिरवार समाज के एक दर्जन लोगों ने आदिवासी के कच्चे मकान और झोपड़ी गिराकर उनके साथ मारपीट की है. इसके अलावा उनके घर का सामान भी उठाकर साथ ले गए. आदिवासी परिवारों ने बताया कि करीब 10 साल से वह वन विभाग की जमीन पर झोपड़ी बनाकर निवास कर रहे हैं और गांव में मेहनत मजदूरी कर अपने बच्चों का भरण पोषण कर रहे हैं. गांव के अहिरवार समाज के लोग उस जमीन पर खेती करना चाहते हैं, इसलिए जबरन हमें हटा कर भगाया जा रहा है और जब मामले की शिकायत मोहनगढ़ थाने में दर्ज कराई तो पुलिस ने उनकी कोई सुनवाई नहीं की. इसके बाद टीकमगढ़ आकर अस्पताल चौराहे पर धरना देकर बैठ गए. मौके पर पहुंची एसडीओपी ने पीड़ित परिवारों के आवेदन लेकर मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की अश्वासन दिया है.

Trending news