अमेरिकन डायमंड से होगा महाकाल का श्रंगार, गुजराती भक्त ने चढ़ावा देकर जताई खास इच्छा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1413672

अमेरिकन डायमंड से होगा महाकाल का श्रंगार, गुजराती भक्त ने चढ़ावा देकर जताई खास इच्छा

Ujjain Mahakal Mandir: बाबा महाकाल के दरबार में पहुंचे गुजरात के एक भक्त ने बाबा को अमरीकन डायमंड जड़ित आभूषण चढ़ाए हैं. उन्होंने ये भेट देते हुए मंदिर प्रसाशन से एक खास इच्छा जताई है. जानिये भक्त ने उज्जैन के माकालेश्वर मंदिर में क्या चढ़ाया और मंदिर से क्या निवेदन किया.

अमेरिकन डायमंड से होगा महाकाल का श्रंगार, गुजराती भक्त ने चढ़ावा देकर जताई खास इच्छा

Ujjain Mahakal Mandir: राहुल सिंह राठौड़/उज्जैन: श्री महाकालेश्वर मंदिर लाखों करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था का खास केंद्र माना जाता है. बड़ी संख्या में हर रोज बाबा के दर्शन को पहुंचते भी हैं और बाबा के दरवार में दिल खोलकर चढ़ावा भी चढ़ाते हैं. ऐसे ही गुजरात के एक श्रद्धालु ने अमरीकन डायमंड जड़ित मुकुट, कुंडल माला भगवन महाकाल को अर्पित किए हैं और इससे महाशिवरात्रि में बाबा श्रंगार करने की इच्छा जताई है.

अमरीकन डायमंड से बने जेवरात अर्पित किये
गुजरात में दीपावली और धनतेरस के पर्व को मनाने की खास परंपरा है. वहां से बड़ी संख्या में भक्त करीब 10 से 15 दिन की छुट्टियों में बाबा के धाम दर्शन को पहुंचते हैं. इस साल सूरत से पहुंचे डायमंड कारोबारी श्रद्धालु ने बाबा को अमरीकन डायमंड जड़ित मुकुट, कुंडल, माला, चांदी का लोटा व भगवन कार्तिकेय के लिए डायमंड लगे वस्त्र अर्पित किए हैं. इन्हें बनाने में करीब डेढ़ माह का समय लगा है.

VIDEO: महाकाल के दरबार का घर बैठे करें बाबा के दिव्य दर्शन

एक साल से प्रशासक संपर्क में थे
श्रद्धालुओं ने यह सब मंदिर के सहायक प्रशासक मूलचंद जोनवाल के संपर्क में रहकर किए. श्रद्धालु ने सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल से महाशिवरात्रि पर्व पर भगवान को डायमंड जड़ित मुकुट पहनाने की इच्छा जताई है. सहायक प्रशासक मूलचंद बताया कि व्यापारी श्रद्धालु मुझसे विगत 1 वर्ष से संपर्क में है और विगत 1 माह से सभी आवश्यक जानकारियां ले रहे थे.

छत्तीसगढ़ में 140 साल से रखा है पानी में तैरता रामसेतु का अद्भुत पत्थर! देखें वीडियो

कौन है श्रद्धालु और क्या कहना है श्रद्धालु का जानिए।
श्रद्धालु का नाम किशन है जो कि डायमंड के कारोबारी हैं और सूरत गुजरात में रहते हैं. विगत 1 साल से मंदिर के सहायक प्रशासक मूलचंद जैन के संपर्क में थे. श्रद्धालु का कहना है कि वह महाशिवरात्रि पर्व पर पूरे मंदिर को उनके अनुसार डेकोरेट करना चाहते हैं. अमेरिकन डायमंड के साथ-साथ आर्टिफिशियल फूल व नंदी हॉल और गर्भ ग्रह में साज सज्जा के तमाम सामग्री पूरी टीम के साथ डेकोरेट करना चाहते हैं.

Trending news