Vastu Tips: दूसरों की ये चीजें कभी न करें इस्तेमाल, आ सकता है भारी संकट
Advertisement

Vastu Tips: दूसरों की ये चीजें कभी न करें इस्तेमाल, आ सकता है भारी संकट

Vastu Tips: वास्तुशास्त्र में ऐसी मान्यता है कि दूसरों से मांग कर पहनी हुई चीजों से आपको हानि पहुंचती है. हम आज आपको यहां कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो दूसरों से लेकर इस्तेमाल नहीं करनी चाहिए. ऐसा करने से भारी संकट खड़ा हो सकता है.

Vastu Tips: दूसरों की ये चीजें कभी न करें इस्तेमाल, आ सकता है भारी संकट

Vastu Tips : मानव जीवन के हर पहलू और हर काम के लिए वास्तुशास्त्र के अनुसार कुछ नियम और मान्यताएं है. इन्हें अगर फॉलो किया जाए और अपने जीवन में उतार लिया जाए तो माला जाता है कि जीवन आसान और सुखमय हो जाता है. इन्हें में से एक मान्यता ऐसी है कि हमें किसी और की कुछ चीजें उपयोग नहीं करनी चाहिए. इससे संकट आने की आशंका बढ़ जाती है. यहां जानिए कौन से ऐसी चीजें हैं.

दूसरों से मांग कर न करें इन चीजों का इस्तेमाल
वास्तुशास्त्र में ऐसी मान्यता है कि दूसरों के कपड़े, घड़ी, रुमाल, कलम, अंगूठी कभी उपयोग नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से इंसान के जीवन में बुरा ्रबाव होता है. आइये जानते हैं, ऐसा करने से किया हानी हो सकती है.

दूसरे के कपड़े पहनने से
वास्तु शास्त्र में ऐसी मान्यता है कि दूसरों के कपड़े से आपका व्यक्तित्व निखर कर नहीं आता है. इससे आपको हानि उठानी पड़ती है. स्वास्थ्य की दृष्टि से भी यह सही नहीं है. दूसरों के पहने हुए कपड़े अगर आप पहनेंगे तो आपको त्वचा संबंधी बीमारी हो सकती है. इसलिए दूसरों से मांग कर कपड़े न पहनें से बचें.

दूसरे की  रुमाल उपयोग करना
हर व्यक्ति के पास रुमाल का होना स्वच्छता का प्रतीक होता है. इसीलिए आपको किसी दूसरे का इस्तेमाल किया हुआ रूमाल इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. इससे आप बीमारी से भी बचेंगे और शर्मिंदगी से भी. वास्तु शास्त्र के अनुसार, दूसरों का रुमाल अपने पास रखने पर वाद विवाद की स्थिति बन सकती है.

दूसरे की कलम का इस्तेमाल
कलम को देवी सरस्वती का प्रतीक माना जाता है. अगर आप दूसरों के इस्तेमाल की हुई पेन का इस्तेमाल करते हैं तो इससे धन हानि की संभावना बढ़ जाती है.

दूसरे की अंगूठी पहनना
लोग अपनी उंगलियों में तमाम तरह की अंगूठियां पहनते हैं. अगर आप किसी से मांग कर अंगूठी पहनते हैं तो आप को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. दूसरों के चर्म रोग से बचने के लिए भी यह आवश्यक है कि आप दूसरों की उतारी हुई चीजें न पहनें.

दूसरे की घड़ी पहनना
वास्तु शास्त्र में घड़ी का विशेष महत्व है इसके चलने और रुकने से आपके अच्छे या बुरे समय का निर्धारण होता है. किसी दूसरे के हाथ से ली हुई घड़ी पहनने से आपका बुरा वक्त शुरू हो सकता है. इसलिए दूसरों के हाथ से लेकर घड़ी नहीं पहननी चाहिए.

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी धार्मिक मान्यताओं और विभिन्न लेखों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

कट्टे की नोक पर लूट: पेट्रोल भराया और पैसे भी ले गए बदमाश

Trending news