MP-CG Weather Forecast: मध्य प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, छत्तीसगढ़ में यहां होगी बारिश
Advertisement

MP-CG Weather Forecast: मध्य प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, छत्तीसगढ़ में यहां होगी बारिश

Weather Forecast MP-CG: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ के अधिकतर जिलों से मानसून की विदाई हो चुकी है. एमपी में रात और दिन के तापमान में काफी अंतर आया है. हालांकि छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में अब भी बारिश की संभावना जताई जा रही है.

MP-CG Weather Forecast: मध्य प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज, छत्तीसगढ़ में यहां होगी बारिश

MP-CG Weather Forecast IMD Update: रायपुर/भोपाल। अक्टूबर के अंत तक मध्य प्रदेश के सभी जिलों से मानसून की विदाई हो गई है. इसका असर प्रदेश में दिन और रात के तापमान के अंतर पर भी हो रहा है. कई जिलों में दिन में गर्मी और रात में सर्दी महसूस हो रही है. वहीं छत्तीसगढ़ के भी कुछ जिलों से मानसून विदा हो गया है. हालांकि नए वेदर सिस्टम के कारण कुछ जिलों में बारिश की संभावना जताई जा रही है.

छत्तीसगढ़ में मौसम का पूर्वानुमान
रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, प्रदेश में दक्षिण-पश्चिम मानसून की विदाई के लिए परिस्थितियां अनुकूल है. इससे अलगे कुछ दिनों में राज्य के बाकी हिस्सो से मानसून की विदाई संभव है. वहीं नए वेदर सिस्टम के कारण बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है. इसका असर कुछ जिलों में बारिस के रूप में दिखेगा. मुख्यतः बस्तर संभाग में बारिश के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

मध्य प्रदेश में मौसम का पूर्वानुमान
भोपाल मौसम विज्ञान केंद्र की और से गुरुवार जारी मौसम बुलेटिन के अनुसार प्रदेश में अगले 24 घंटों में बारिश की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है. प्रदेश के सभी जिलों में धूप खिली रहेगी. दिन में गर्मी और रात में कुछ ठंड का एहसास हो सकता है. वहीं बंगाल की खाड़ी में बन रहे चक्रवात का असर अगले एक दो दिन में कुछ जिलों देखने को मिल सकता है. हालांकि अभी तक इसका दिशा को लेकर कोई अनुमान नहीं है.

23 और 24 अक्टूबर के बाद दिखेगा असर
बंगाल की खाड़ी में बन रहे चक्रवात से मौसम में बदलाव के संकेत भी मिल रहे हैं. 23 और 24 अक्टूबर के बाद शहडोल संभाग के साथ बैतूल, हरदा, छिंदवाड़ा, मंडला, सिवनी और बुरहानपुर में इसका असर दिखेगा. वहीं मौसम विभाग के अनुसार, छत्तीसगढ़ के सरगुजा, बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर संभाग से दक्षिण-पश्चिम मानसून की विदाई हो चुकी है, हालांकि नए वेदर सिस्टम के कारण कुछ हिस्सो में बारिश हो सकती है.

Trending news