Weather MP-CG: ठंड से पहले फिर बरसेगी आफत! मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में अलर्ट
Advertisement

Weather MP-CG: ठंड से पहले फिर बरसेगी आफत! मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में अलर्ट

Madhya Pradesh Chhattisgarh Weather: यूं तो मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई इलाकों से मानसून की विदाई हो गई है, लेकिन मौसम विभाग ने ठंड शुरू होने से पहले कुछ इलाकों में बारिश की संभावना जताई है. इससे ठंड बढ़ने के साथ ही कहीं-कहीं लोगों को परेशानी हो सकती है.

Weather MP-CG: ठंड से पहले फिर बरसेगी आफत! मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों में अलर्ट

Rain alert before Winter: भोपाल/रायपुर: पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के बाद मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में मानसून की विदाई का काउंट डाउन शुरू हो गया है. हालांकि, मौसम विभाग ने दिवाली से पहले कहीं-कहीं बारिश के असार जताए हैं. मध्य प्रदेश में तो गिलाबी ठंड़ की शुरूआत हो गई है. वहीं छत्तीसगढ़ में पारा गिरने लगा है. यानी दिवाली से पहले ठीक-ठाक ठंड का असर दिखने लगेगा.

मध्य प्रदेश में 15 से 30 डिग्री तक रहेगा पारा
मध्य प्रदेश मौसम विभाग ने सोमवार को अधिकतम तापमान 30 जबकि न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद जताई है. वैज्ञानिकों के अनुसार, प्रदेश में 20 अक्टूबर तक मौसम में बदलाव होगा. बंगाल की खाड़ी में नया सिस्टम बन रहा है, जिसके कारण प्रदेश के कुछ हिस्सों में बौछारें पड़ने का सिलसिला शुरू हो सकता है. बंगाल की तरफ से आ रही हवा के कारण बारिश हो सकती है. इसका पूरे प्रदेश के तापमान में गहरा असर पड़ेगा.

तुम से दिल लगाने की सजा है...रानू मंडल से भी सुरीली है नोएडा के इस महिला की आवाज

पिछले दो दिनों का तापमान
मध्य प्रदेश के प्रमुख्य शहरों में पिछले दो दिनों के तापमान की बात करें तो इंदौर में पारा अधिकतम 31 और न्यूनतम 18 डिग्री के आसपास बना रहा. भोपाल में पारा अधिकतम 30 और न्यूनतम 16 डिग्री के आसपास बना रहा. ग्वालियर में पारा अधिकतम 32 और न्यूनतम 18 डिग्री के आसपास बना रहा. जबलपुर में पारा अधिकतम 30 और न्यूनतम 16 डिग्री के आसपास बना रहा. वहीं रायसेन के पचमढ़ी में सबसे कम 13 डिग्री पारा रहा.

विदाई से पहले छत्तीसगढ़ में मानसून दिखाएंगा असर
छत्तीसगढ़ में मानसून के विदाई का काउंट डाउन शुरू हो गया है, लेकिन प्रदेश में अब तक बारिश का सिलसिला थमा नहीं है. कुछ दिनों से राज्य के कई इलाकों में तेज बारिश हो रही है, जिसके चलते आम जन जीवन प्रभावित भी हो रहा है. वहीं प्रदेश के कई इलाकों में ठंड का असर दिखाई देने लगा है. मौसम विभाग के अनुसार, आज भी राज्य के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है.

वीडियो देखें: काला सूट पहन सपना चौधरी ने की ऐसी कैटवॉक, बार-बार रील देख रहे हैं लोग

कई स्थानों में वज्रपात की आशंका
छत्तीसगढ़ में मानसून की विदाई का काउंटडाउन शुरू हो गया है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो-तीन दिनों में प्रदेश के कुछ हिस्सों से मानसून की विदाई हो जाएगी. इस दौरान कुछ इलाकों में हल्की और मध्यम वर्षा हो सकती है. वहीं कुछ स्थानों पर गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की आशंका है. इसके साथ ही बारिश बाले इलाकों में वज्रपात का भी अनुमान है.

Trending news