Weather Today: मानसून की मेहरबानी बनी आफत! मध्य प्रदेश में अलर्ट जारी, छत्तीसगढ़ में ठंड बढ़ी
Advertisement

Weather Today: मानसून की मेहरबानी बनी आफत! मध्य प्रदेश में अलर्ट जारी, छत्तीसगढ़ में ठंड बढ़ी

Weather Update Madhya Pradesh Chhattisgarh: लगातार हो हो रही बारिश के कारण छत्तीसगढ़ में पारा गिरने लगा है. वहीं मध्य प्रदेश के कई जिलों में अब भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. दोनों ही प्रदेशों का राजधानी में ठंड का असर दिखने लगा है.

Weather Today: मानसून की मेहरबानी बनी आफत! मध्य प्रदेश में अलर्ट जारी, छत्तीसगढ़ में ठंड बढ़ी

Aaj Ka Mausam: भोपाल/रायपुर। लौटते मानसून का असर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पूरी तरह से दिखने लगा है. मध्य प्रदेश के कई जिलों में मुसलाधार बारिश का दौर जारी है, वहीं कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. बात छत्तीसगढ़ की करें तो यहां लगातार पारा नीचे गिर रहा है. राजधानी रायपुर समेंत कई जिलों में बारिश भी देखने को मिली. अब मौसम विभाग ने कुछ जिलों में और बारिश की संभावना जताई है.

मध्य प्रदेश में अलर्ट जारी
मध्य प्रदेश के 5 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं सगभग सभी संभागों में बौछारों की संभावना जताई गई है. अब प्रदेश में मानसून की मेहरबानी आफत बनने लगी है. किसानों की चिंता बढ़ गई है. खासकर सोयाबीन और मूंगफली किसानों की फसल लगभग चौपट सी हो गई है.

यहां येलो अलर्ट (yellow alert)
- बालाघाट
- सिवनी
- मंडला
- डिंडोरी
- अनूपपुर

औसत से आगे निकले आंकड़े
प्रदेश के कई जिलों में बिना डिमांड के बारिस हो रही है, जो हर साल के औसत से आगे निकल गई है. मौसम विभाग ने रीवा, शहडोल,जबलपुर,नर्मदापुरम, सागर,इंदौर,भोपाल,उज्जैन, ग्वालियर, चंबल संभाग में बौछार पड़ने का अलर्ट जारी किया है. इस बारिस के दौर से किसनों, खासकर नदी के किनारें बसे शहरों और गांवों को अलर्ट रहने की जरूरत है.

छत्तीसगढ़ में गिरने लगा पारा (Temperature Down)
रुक-रुक कर हो रही बारिश के कारण छत्तीसगढ़ में ठंड का असर दिखने लगा है. राजधानी रायपुर में लगातार हो रही बारिस के कारण पारा गिर रहा है. मौसम विभाग ने आज के लिए कई स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. वहीं कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने की आशंका भी है.

ठंड बढ़ी (cold increase)
प्रदेश में तापमान की बात करें तो औरत न्यूनतम तापमान 25 डिग्री और अधिकतम 28 डिग्री जा रहा है. राजधानी रायपुर में बुधवार को 2 डिग्री कम तापमान दर्ज किया गया. ऐसी बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं के कारण हो रहा है. प्रदेश में बुधवार को सबेस ज्यादा तापमान राजनांदगांव में 32.1 डिग्री और सबसे कम अंबिकापुर में 27.9 डिग्री दर्ज किया गया.

Trending news