Weather Today: दिवाली में बदला मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज, छत्तीसगढ़ में गिरा तापमान
Advertisement

Weather Today: दिवाली में बदला मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज, छत्तीसगढ़ में गिरा तापमान

MP Weather Today Update: दिवाली में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के तापमान में बदलाव आया है. वहीं मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सो में बारिश के असार बन रहे हैं. हालांकि मौसम विभाग ने दोनों राज्यों के ज्यादातर हिस्सों में मौसम साफ रहने की उम्मीद जताई है.

Weather Today: दिवाली में बदला मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज, छत्तीसगढ़ में गिरा तापमान

MP CG Today Weather Update: भोपाल/रायपुर: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में दिवाली पर मौमस साफ रहने की उम्मीद जताई जा रही है. हालांकि चक्रवाती तूफान में परिवर्तित के कारण कुछ हिस्सो में मौसन बिगड़ सकता है. छत्तीसगढ़ के ज्यादातर इलाकों में पारी गिर रहा है, औसत तापमान में काफी कमी आई है. वहीं दिवाली में पहले मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सो में बारिश के असार बन रहे हैं. हालांकि ज्यादातर इलाकों में मौसन साफ रहेगा.

मध्य प्रदेश में ठंड की दस्तक
दिवाली आते हैं मध्य प्रदेश में ठंड ने दस्तक दे दी है. यानी प्रदेश वासी दिवाली गुलाबी ठंड के बीच मनाएंगे. पिछले 10 साल से भोपाल, इंदौर में ऐसा होता आ रहा है कि दिवाली के जोर ठंड रहती है. इस साल भी ये सिसलिसा बंगाल की खाड़ी में बने नए सिस्टम के कारण जारी है. हालांकि बंगाल की खाड़ी के तूफान का असर राजधानी में नजर नहीं आएगा रात का पारा सामान्य से दो से 4 डिग्री तक कम रहने की संभावना.

Gold price today: दिवाली में जान लें सोने-चांदी की दाम, आज खरीदी का अच्छा मौका

छत्तीसगढ़ में गिरा पारा
मध्य प्रदेश के साथ साथ छत्तीसगढ़ में दिवाली पर ठंड आ गई है. प्रदेश का औसतम तापमान 20 डिग्री पहुंच गया है. बीती रात रायपुर में पारा 19.5 डिग्री रहा. मौसम विभाग ने अगले दो दिन प्रदेश में मौसम साफ रहने की उम्मीद जताई है. प्रदेश में सबसे कम तापमान अंबिकापुर में 16 डिग्री दर्ज किया गया. यानी दिवाली में गुवाबी ठंड आ गई है.

मौसमी बिमारे के साथ कोरोना बढ़ने की आशंका
लगातार बदल रहा मौसम बीमारियां बढ़ा रहा है. इन दिनों खांसी, जुकाम आदि की समस्या के मरीज अस्पतालों में पहुंचने लगे हैं. दोनों ही राज्यों में डेंगू के कई मरीज मिले हैं. इस बीच त्यौहारी सीजन में एक बार फिर कोरोना बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. जानकारों की माने तो इन दिनों हमें थोड़ा बच के रहना चाहिए. क्योंकि इस समय भीड़ बढ़ेगी, जो कोरोना के फैलने का समसे बड़ा कारण है.

Trending news