Weather Today: मध्य प्रदेश में मौसम बिगाड़ेगा त्यौहारों का मजा! छत्तीसगढ़ में यहां गिरा तापमान
Advertisement

Weather Today: मध्य प्रदेश में मौसम बिगाड़ेगा त्यौहारों का मजा! छत्तीसगढ़ में यहां गिरा तापमान

MP Weather Today Update: दिवाली से पहले मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के तापमान में बदलाव आने लगा है. रायपुर बिलासपुर संभाग में पारा गिरने लगा है. वहीं दिवाली से पहले मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सो में बारिश के असार बन रहे हैं. इससे त्यौहारों का मजा किरकिरा होने की आशंका है.

Weather Today: मध्य प्रदेश में मौसम बिगाड़ेगा त्यौहारों का मजा! छत्तीसगढ़ में यहां गिरा तापमान

MP CG Today Weather Update: भोपाल/रायपुर: मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में एक बार फिर दिवाली से पहले मौमस का मिजाज बदल रहा है. इसके पीछे का कारण चक्रवाती तूफान में परिवर्तित होना माना जा रहा है. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर रायपुर संभाग में पारा गिरने लगा है, जिससे गुलाबी ठंड आ गई है. वहीं दिवाली से पहले मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सो में बारिश के असार बन रहे हैं. आशंका जताई जा रही है कि अगर ऐसा हुआ तो त्यौहारों का मजा बिगड़ सकता है.

मध्य प्रदेश में दिवाली में बारिश
बंगाल की खाड़ी में एक सिस्टम एक्टिव हो रहा है. ये मध्य प्रदेश के कई जिलों को भिगो सकता है. जबलपुर, शहडोल, रीवा और सागर संभाग में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं मौसम विभाग ने कहा कि भोपाल में भी दीवाली बादलों के बीच मन सकती है. हालांकि इंदौर, उज्जैन और ग्वालियर में मौसम साफ रहेगा. सिस्टम का असर छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्यप्रदेश में पड़ सकता है, जो 25 अक्टूबर तक दिखेगा.

Long Life Formula: जान लें लंबी उम्र पाने के 5 फार्मूले, इस आदर्श थाली से 100 साल जीना भी होगा मुमकिन!

छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में गुलाबी ठण्ड
प्रदेश के कई हिस्सों में अगले 2 से 3 दिन मौसम शुष्क बने रहने की संभावना जताई जा रही है. रायपुर और बिलासपुर संभाग के कई हिस्सों में तापमान में आंशिक गिरावट दर्ज़ की गई है. वहीं चक्रवात सीतरंग के असर से 25-26 अक्टूबर को ज्यादातर हिस्सों में बदली रहने का अनुमान है. हालांकि मौसम विभाग ने कहा है कि चक्रवात के प्रभाव से मौसम में ज्यादा बदलाव की संभावना नहीं है.

ये इंदौरी ज्वेलर है PM मोदी का ‘जबरा’ फैन, कर दिया गजब का कारनाम

मौसमी बिमारे के साथ कोरोना बढ़ने की आशंका
लगातार बदल रहा मौसम बीमारियां बढ़ा रहा है. इ दिनों खांसी, जुकाम आदि की समस्या के मरीज अस्पतालों में पहुंचने लगे हैं. दोनों ही राज्यों में डेंगू के कई मरीज मिले हैं. इस बीच त्यौहारी सीजन में एक बार फिर कोरोना बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. जानकारों की माने तो इन दिनों हमें थोड़ा बच के रहना चाहिए. क्योंकि इस समय भीड़ बढ़ेगी, जो कोरोना के फैलने का समसे बड़ा कारण है.

Trending news