MP Weather News: महाकौशल में आज बारिश करेगी परेशान, छत्तीसगढ़ में बढ़ेगा पारा, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2083622

MP Weather News: महाकौशल में आज बारिश करेगी परेशान, छत्तीसगढ़ में बढ़ेगा पारा, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश के महाकौशल अंचल में आज बारिश लोगों को परेशान कर सकती है. इसके अलावा अधिकतर जिलों में घना कोहरा और सर्दी का सितम भी छाया रहेगा. छत्तीसगढ़ में तापमान में वृद्धि की संभावना है. जानिए आज आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम- 

MP Weather News: महाकौशल में आज बारिश करेगी परेशान, छत्तीसगढ़ में बढ़ेगा पारा, जानें कैसा रहेगा मौसम का हाल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में जल्द ही मौसम के मिजाज बदल सकते हैं, लेकिन उससे पहले सर्दी का सितम, बारिश और कोहरे का धुंध छाया रहेगा. मौसम विभाग ने सोमवार को महाकौशल अंचल के कई जिलों में बारिश में संभावना जताई है. इसके अलावा कई जिलों में घना कोहरा भी छाया रहेगा. अब प्रदेश में तापमान में बढ़ोतरी शुरू हो सकती है, जिससे लोगों को सर्दी से राहत मिलेगी. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो छत्तीसगढ़ में सभी जिलों में तापमान में वृद्धि होने की संभावना है, जिससे ठंड का सितम थोड़ा कम होगा. 

MP में बारिश की संभावना 
मध्य प्रदेश के महाकौशल अंचल में आज बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने जबलपुर, बालाघाट, नरसिंहपुर, उमरिया और डिंडौरी जिले में बारिश की संभवाना जताई है. वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से इन जिलों में बूंदाबांदी से लेकर हल्की बारिश होने के आसार हैं. हालांकि, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और उज्जैन में मौसम ऐसा नहीं रहेगा.

छाया रहेगा कोहरा 
मौसम विभाग के मुताबिक आज कई जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा. भिंड और निवाड़ी जिलों में मध्यम से घना कोहरा छाने के आसार हैं. राज्य के ज्यादातर जिलों में कोहरे की वजह से विजिबिलिटी घटकर 200 से 500 मीटर हो गई है. आज भी सभी जिलों में सर्दी का सितम छाया रहेगा.

जल्द मिलेगी ठंड से राहत
मौसम विज्ञानियों ने बताया कि प्रदेशवासियों को जल्द ही कड़ाके की ठंड से राहत मिलेगी. 30 जनवरी से मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है. प्रदेश के सभी जिलों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होने लगेगी, जिससे लोगों को ठंड से हल्की राहत मिलेगी. 

ये भी पढ़ें-  लोकसभा चुनाव के लिए फुल तैयारी में कांग्रेस, छत्तीसगढ़ में उतारेगी इतनी महिला उम्मीदवार!

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो राज्य में अगले 5 दिनो तक तापमान में वृद्धि की संभावना है. मौसम विभाग का अनुमान है कि पश्चिमी विक्षोभ की वजह से तापमान में 4 से 5 डिग्री की वृद्धि होगी, जिससे प्रदेशवासियों को ठंड से राहत  मिलेगी. 

यातायात हो रहा प्रभावित
प्रदेश में लगातार ठंड बढ़ने से लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है. सर्दी के सितम से राहत पाने के लिए लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है. वहीं, घने कोहरे की वजह से यातायात भी काफी प्रभावित है. राहगीरों को कई तरह की दिक्कतों का सामना कर पड़ रहा है. लोगों को आने-जाने में काफी एहतियात बरतना पड़ रहा है. वहीं, कोहरने के कारण ट्रेन और फ्लाइट भी कई घंटे लेट हो रही हैं.  

Trending news