Weather Update: मध्यप्रदेश में फिर बढ़ेगी सर्दी, छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग का अलर्ट
Advertisement

Weather Update: मध्यप्रदेश में फिर बढ़ेगी सर्दी, छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग का अलर्ट

मध्य प्रदेश में मौसम धीरे-धीरे साफ होने लगा है. मौसम में नमी कम होने के कारण अब बादल छंटने लगे हैं. हवा ने भी अपना रुख बदल लिया है, जिससे रात के तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. मौसम विभाग की माने तो पहाड़ों में बर्फबारी नहीं हुई है, इस वजह से सर्दी नहीं पड़ रही है.

Weather Update: मध्यप्रदेश में फिर बढ़ेगी सर्दी, छत्तीसगढ़ में मौसम विभाग का अलर्ट

भोपाल/रायपुर: मध्य प्रदेश में मौसम धीरे-धीरे साफ होने लगा है. मौसम में नमी कम होने के कारण अब बादल छंटने लगे हैं. हवा ने भी अपना रुख बदल लिया है, जिससे रात के तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. मौसम विभाग की माने तो पहाड़ों में बर्फबारी नहीं हुई है, इस वजह से सर्दी नहीं पड़ रही है. वहीं छत्तीसगढ़ में तापमान की गिरावट देखने को मिल रही है. मौसम विभाग ने कहा कि अगले 2 दिनों में छत्तीसगढ़ में ठंड का असर दिखने लग जाएगा.

बता दें कि 24 घंटे में एमपी के शहडोल संभाग में सबसे ज्यादा पारा गिरा है. वहीं इंदौर, ग्वालियर, चंबल, छतरपुर, बालाघाटा में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इसके अलावा भोपाल, नर्मदापुरुम, रीवा में भी तापमान में गिरावट का दौर जारी है.

मदरसे में हिंदू बच्चों को धार्मिक शिक्षा देने का आरोप,संचालक ने कही ये बात

एमपी के इन जिलों में बारिश संभावना
वहीं मौसम विभाग ने बैतूल, हरदा समेत इंदौर संभाग के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है. बारिश के कारण मौसम में नमी से ठंड बढ़ने के आसार है.  आने वाले दिनों में तापमान में कमी आएगी.

दक्षिण छत्तीसगढ़ में ठंड ज्यादा
छत्तीसगढ़ में एक बार फिर तापमान में गिरावट शुरू हो गई है. उत्तर की ओर से आने वाली ठंडी और शुष्क हवा के असर से प्रदेश के कई जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग की माने तो आने वाले 2 दिनों में प्रदेश के तापमान में 2 से 3 डिग्री तक गिरावट दर्ज की जा सकती हैं. वही ठंड का सबसे ज्यादा असर उत्तर छत्तीसगढ़ और दक्षिण छत्तीसगढ़ में पड़ने की संभावना है. 

चक्रवाती तूफान का दिखा असर
चक्रवाती तूफान मैडूस की वजह से बंगाल की खाड़ी में निम्न दाब का क्षेत्र बना हुआ था. जिसकी वजह से प्रदेश में बादल छाए हुए थे. जिससे तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही थी. वहीं मैडूस का असर खत्म होने से अब एक बार फिर तापमान में गिरावट का दौर शुरू हो गया है. छत्तीसगढ़ में सबसे कम तापमान कोरिया जिले में 9.3 डिग्री दर्ज किया गया है. जबकि राजधानी रायपुर में तापमान 18.3 डिग्री दर्ज किया गया है. वहीं अंबिकापुर में 10.4, दुर्ग में 16.8, बिलासपुर में 17.1, जगदलपुर में 17.8, राजनांदगांव में 17.5 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया है.

Trending news