Women's Asia Cup 2022 Final: फाइनल में श्रीलंका से भिड़ेगी टीम इंडिया, जानें कब होगा मुकाबला?
Advertisement

Women's Asia Cup 2022 Final: फाइनल में श्रीलंका से भिड़ेगी टीम इंडिया, जानें कब होगा मुकाबला?

Asia Cup 2022 Women Final date: सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 15 अक्टूबर को महिला एशिया कप के फाइनल मुकाबले में भारत और श्रीलंका की टीमें भिड़ेंगी.

Women's Asia Cup 2022 Final

Women's Asia Cup 2022 Final: महिला एशिया कप 2022 का फाइनल मैच शनिवार यानी 15 अक्टूबर को होगा.शनिवार को सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस फाइनल मैच में इंडिया और श्रीलंका के टीम भिड़ेंगी. आज खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में पाकिस्तान को श्रीलंका ने 1 रन से हरा दिया.जिसके बाद ये तय हो गया कि फाइनल में मुकाबला इंडिया-श्रीलंका के बीच की होगा.अब देखते हैं कि एशिया का नया चैंपियन कौन बनता है?

बता दें कि महिला एशिया कप 2022 के पहले सेमीफाइनल मैच में भारत ने थाईलैंड को हराया था. पहले बैटिंग करते हुए भारत ने छह विकेट के नुकसान में 148 रन बनाए थे और थाईलैंड को 74 रन पर रोक दिया था.भारत ने यह एकतरफा मुकाबला 74 रन से जीता था. वहीं श्रीलंका और पाकिस्तान के मध्य खेला गया दूसरा सेमीफाइनल मैच बहुत ही रोमांचक रहा और इस कड़े मुकाबले में श्रीलंका ने 1 रन से जीत हासिल की. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 122 रन बनाए और पाकिस्तान की टीम को 121 रन पर ही रोक दिया.

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 122 रन बनाए
श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाए. हर्षिता मडावी ने 41 रन की पारी खेली. वहीं कप्तान अथापथु और अनुष्का संजीवनी ने महत्वपूर्ण योगदान दिया था. वहीं दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आई पाकिस्तान की टीम 121 रन ही बना सकी और इस मुकाबले को हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई. बता दें कि पाकिस्तान की पारी में सबसे ज्यादा रन कप्तान बिस्माह मारूफ ने बनाए.

 

फाइनल की संभावित टीम
भारतीय टीम: 
स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, स्नेह राणा, राधा यादव, रेणुका ठाकुर, राजेश्वरी गायकवाड़

श्रीलंका की टीम: चमारी अथापथु (कप्तान), हर्षिता मडावी, हसीनी परेरा, निलाक्षी डी सिल्वा, कविशा दिलहारी, अनुष्का संजीवनी (विकेटकीपर), मालशा शेहानी, ओशादी रणसिंघे, सुगंधिका कुमारी, इनोका रणवीरा, अचिनी कुलसुरिया

Trending news