तीन तलाक पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने सरकार के संशोधन को किया खारिज, की ये मांग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh431860

तीन तलाक पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने सरकार के संशोधन को किया खारिज, की ये मांग

तीन तलाक विधेयक पारित नहीं होने के लिए कांग्रेस, राहुल जिम्मेदार : बीजेपी

देश में कुछ महिला संगठन ऐसे भी हैं जो इस मामले में पर्सनल लॉ बोर्ड के साथ खड़े हैं. फाइल फोटो : रॉयटर्स

भोपाल/ नई दिल्ली : ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की दो दिवसीय बैठक शनिवार (11 अगस्त) से भोपाल के खानूगांव में शुरू हो गई है.  बैठक में पहले दिन इस्लाहे मुआशरा कमेटी की बैठक होगी. इस्लाहे मुआशरा (समाज सुधार) को लेकर कमेटी के सदस्यों का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर भी शुरू हो गया है. इसमें बताया जाएगा कि मुस्लिम समाज कैसे समाज सुधार के कार्य करे. शरियत के मामले को लेकर कैसे समाज को जागरूक करें. इसके अलावा शिक्षा व्यवस्था, अंधविश्वास, सामाजिक शैक्षणिक जागरूकता को लेकर चर्चा होगी. लेकिन इसमें तीन तलाक पर बात नहीं होगी.

बैठक के दूसरे दिन ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड मीडिया डेस्क की बैठक होगी. मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का मानना है कि मुस्लिम धर्म और शरीयत को लेकर सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी फैलाई जा रही है. इसलिए अब मीडिया डेस्क भ्रामक जानकारी का जवाब देगा. दो दिवसीय बैठक में तीन तलाक विषय पर बात नहीं होगी. मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सेकेट्री उमरेन महफूज रहमानी का कहना है कि तीन तलाक पर यहां चर्चा नहीं होगी. तीन तलाक पर बोर्ड का स्टैंड क्लियर है. तीन तलाक बिल में सरकार के संसोधन मंजूर नहीं. सरकार या तो बिल वापस ले. या पार्लियामेंट की सिलेक्ट कमेटी को भेजे.

तीन तलाक विधेयक पारित नहीं होने के लिए कांग्रेस, राहुल जिम्मेदार : बीजेपी

बैठक में AIMPL के जनरल सेकेट्री हजरत मौलाना वली रहमानी, उमरेन महफूज रहमानी मौजूद रहे. बैठक की अध्यक्षता हाफिज सिराजुसल हसन कर रहे हैं. 

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड खुद को करेगा हाईटेक
आईटी एक्सपोर्ट के जरिए मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड करेगा खुद को हाईटेक करने जा रहा है. बोर्ड का कहना है कि भ्रामक जानकारियों से बचाने के लिए भोपाल में प्रशिक्षण कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा. सोशल साइट्स पर शरीयत और तीन तलाक को लेकर भ्रामक जानकारियां वायरल हो रही हैं. इन्हें दूर करना इस कार्यक्रम का मकसद है. 

Trending news