मध्य प्रदेश: कांग्रेस ने लगाए विधानसभा उपचुनाव की वोटर लिस्ट में गड़बड़ी के आरोप
Advertisement

मध्य प्रदेश: कांग्रेस ने लगाए विधानसभा उपचुनाव की वोटर लिस्ट में गड़बड़ी के आरोप

कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव की मतदाता सूचियों में गड़बड़ी होने की शिकायत करते हुए निर्वाचन आयोग पर सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाया है.

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने बीजेपी पर वोटर लिस्ट में धांधली का आरोप लगाया है

भोपाल : कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में 24 फरवरी को मुंगावली और कोलारस विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव की मतदाता सूचियों में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी होने की शिकायत करते हुए निर्वाचन आयोग पर सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाया है.

  1. 24 फरवरी को होगा मध्य प्रदेश में उपचुनाव
  2. मुंगावली और कोलारस सीट पर होगा चुनाव
  3. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने लगाए गंभीर आरोप

वोटर लिस्ट में धांधली
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव ने कहा कि मुंगावली विधानसभा क्षेत्र में लगभग 12 से 13 हजार मतदाता जबकि कोलारस में 8 से 9 हजार मतदाताओं की गड़बड़ी है. इनमें से कई मतदाताओं के 3-3, और 4-4 मतदाता क्रमांक से अलग-अलग वोटर कार्ड बने हुए हैं तथा एक फोटो पर अलग-अलग नामों के वोटर कार्ड भी पाए गए हैं.

MP: उपचुनाव में कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को 'अभिमन्यु' बनाने की रणनीति!

चुनाव आयोग से की शिकायत
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग को भी तीन दिन पहले की थी लेकिन अब तक इस सबंध में आयोग ने कोई कार्रवाई नहीं की है. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा सरकार पूरी तरह से बेईमानी पर उतर आई है और उपचुनाव की दोनों विधानसभा सीटें किसी भी तरह से जीतना चाहती है.

चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने मारी बाजी, 14000 वोटों से की जीत दर्ज

यादव ने कहा कि कांग्रेस ने मुंगावली विधानसभा के 144 अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों और कोलारस विधानसभा क्षेत्र के 60 अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात करने की भी मांग की है.

चुनाव आयोग आया हरकत में
हालांकि, मध्य प्रदेश के उप मुख्य निर्वाचन अधिकारी एसएस बंसल ने कहा, ‘‘हमने शिकायत को वेरिफिकेशन के लिए कलेक्टरों को पहले ही भेज दिया है. यह सही नहीं है कि मतदाता सूची में हजारों गड़बड़ियां हुई हैं. कुछ मामलों में अनियमितता पाई गईं और संबंधित अधिकारी ऐसे लोगों की सूची तैयार कर रहे हैं. इसे पोलिंग आफिसर को उपलब्ध कराया जाएगा, ताकि ऐसे मतदाताओं को इन दोनों निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान करने से रोका जा सके.

(इनपुट भाषा से)

Trending news