Chhattisgarh News: शादियों में लेते हैं खाने का चस्का तो हो जाएं सावधान! बिलासपुर में फूड प्वाइजनिंग से हुई मौत
Advertisement

Chhattisgarh News: शादियों में लेते हैं खाने का चस्का तो हो जाएं सावधान! बिलासपुर में फूड प्वाइजनिंग से हुई मौत

Chhattisgarh News: इस समय शादियों का सीजन चल रहा है, इस सीजन में अगर आप शादियों में जाते हैं तो खाने- पीने को लेकर सावधानी बरतें, नहीं तो आपको दिक्कतों का सामना का सामना करना पड़ सकता है. 

Chhattisgarh News: शादियों में लेते हैं खाने का चस्का तो हो जाएं सावधान! बिलासपुर में फूड प्वाइजनिंग से हुई मौत

Chhattisgarh News:  गर्मियों का सीजन शुरू हो गया है. इस सीजन में खाने- पीने में लापरवाही बरतने वालों के लिए एक जरूरी खबर सामने आई है. बता दें कि बिलासपुर जिले के मस्तूरी के भदौरा गांव में फूड प्वाइजनिंग की वजह से एक बच्ची की मौत हो गई, जबकि कई लोग बीमार पड़ गए हैं, उनका सिम्स मेडिकल कॅालेज में इलाज चल रहा है. ऐसे में आप भी शादी विवाह में जाते हैं तो खाने- पीने में सावधानी बरतें. 

कहां का है मामला 
पूरा मामला बिलासपुर जिले के मस्तूरी के भदौरा गांव का है, यहां पर फूड प्वाइजनिंग की वजह से एक बच्ची की मौत हो गई है. जबकि एक ही परिवार के 8 लोग बीमार हो गए हैं. उनका सिम्स मेडिकल कॅालेज में भर्ती कराया गया है.  बता दें कि मस्तूरी क्षेत्र के ग्राम भदौरा में कुर्रे परिवार में लड़की की शादी थी। इसमें शामिल होने के लिए सरगवां के रिश्तेदार गोपाल टंडन अपनी पत्नी व बच्चों के साथ भदौरा आए थे. परिवार में 14 अप्रैल को बारात के स्वागत करने की तैयारी चल रही थी.

परिवार के सदस्य, रिश्तेदार और मेहमानों का खाना चल रहा था. इस दौरान भोजन करने के बाद कुछ लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत होने लगी. इस दौरान धनीराम टंडन की 6 साल की बेटी सिद्धी की हालत गंभीर होने पर उसे बिलासपुर रेफर किया गया, जहां से उसे प्राइवेट अस्पताल भेज दिया गया. इस दौरान इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. जबकि परिवार के अन्य लोग भी बीमार हो गए, हालांकि मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि सभी की तबीयत सामान्य है. 

बच्ची की मौत के बाद उसके शव को सिम्स लाया गया, जहां पर परिजनों की मौजूदगी में शव का पोस्टमार्टम किया गया. प्रारंभिक जांच में फूड प्वाजनिंग से बच्ची की मौत होने की बात कही जा रही है. अगर आप भी शादियों के सीजन में कहीं निमंत्रण में जाते हैं तो सावधानी बरतें. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: वोटर्स से पुलिस कर्मी की अनोखी अपील, ऐसे की वोटिंग करने की रिक्वेस्ट

इन चीजों का करें सेवन
इलेक्ट्रोलाइट युक्त तरल पदार्थ पिएं, 
छाछ पिएं
हर्बल चाय और सूप पिएं
उबले हुए भोजन का सेवन करें
भोजन से पहले और बाद में हर बार अपना हाथ धोएं, स्वस्थ भोजन का सेवन करें
उचित स्वच्छता बनाए रखें
वसायुक्त भोजन, तला हुआ भोजन और जंक फूड से बचें. 

(बिलासपुर से शैलेंद्र सिंह ठाकुर की रिपोर्ट)

Trending news