Earthquake: ऊर्जाधानी में आया भूकंप, हिली सिंगरौली की धरती; जानें कितनी थी तीव्रता
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2029878

Earthquake: ऊर्जाधानी में आया भूकंप, हिली सिंगरौली की धरती; जानें कितनी थी तीव्रता

Earthquake In Singrauli: मध्य प्रदेश की ऊर्जाधानी कहे जानें वाली सिंगरौली में भूकंप आया है. इससे सिंगरौली और आसपास की धरती हिली है.

Earthquake: ऊर्जाधानी में आया भूकंप, हिली सिंगरौली की धरती; जानें कितनी थी तीव्रता

Earthquake In Singrauli: मध्य प्रदेश के विंध्य अंचल में प्रदेश की ऊर्जाधानी कहे जानें वाला सिंगरौली में आज सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए. इससे अर्थक्वेक से उर्जांचल की धरती हिली. इसका असर सिंगरौली जिले बैढ़न, देवसर, माड़ा और चितरंगी तहसीलों में कहीं-कहीं देखने को मिला. भुकंप की तीव्रता 3.3 दर्ज की गई वहीं इसकी गहराई जमीन के नीचे 4 किमी गहराई पर बताई जा रही है.

दोपहर में आया था भूकंप
मंगलवार दोपहर को 2.50 मिनट में भूकंप आया. भूकंप का केंद्र मध्यप्रदेश के सिंगरौली में बताया जा रहा है. सिंगरौली जिले बैढ़न, देवसर, माड़ा और चितरंगी तहसीलों के साथ-साथ छत्तीसगढ़ के कुछ इलाकों और उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती इलाके में इसके हल्के छटके महसूस किए गए.

अंबिकापुर में भी भूकंप
जानकारी के अनुसार, छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. दोपहर 2 बजकर 50 मिनट पर आए हल्के झटकों से शहर के लोग सहम गए. कई लोग कुछ समय के लिए घर से बाहर आ गए और कई घंटे तक अपने ही घरों में नहीं गए.

पहले भी आए थे झटके
इससे पहले भी इस इलाके में भुकंप के झटके लगते रहे हैं. अभी से पहले अंबिकापुर इलाके में 28 अगस्त 2023 को भी पच्चीस मिनट के भीतर भूकंप के दो हल्के झटके लगे थे. तब केंद्र अंबिकापुर से 9 किलोमीटर दूर कल्याणपुर में था. इससे पहले 023 में 24 अप्रैल को भी सुबह के वक्त भूकंप आया था और इसका केंद्र सूरजपुर के भटगांव में था.

क्या सावधानी बरतें
जब भी भुकंप आए तो सबसे पहले घबराएं नहीं सूझ बूझ से काम लें. हड़बड़ा के घर से भागने से कुछ हासिल नहीं होना है. अगर लगातार झटके लग रहे हैं तो घर से बाहर निकले और खुली जगह में जाए. कोशिश करें के ज्यादा तेजी से ना चले. घबरा कर चलने से आप जमीन पर गिरने से चोटिल हो सकते हैं.

Trending news