Lok Sabha Election: वोटर्स से पुलिस कर्मी की अनोखी अपील, ऐसे की वोटिंग करने की रिक्वेस्ट
Advertisement

Lok Sabha Election: वोटर्स से पुलिस कर्मी की अनोखी अपील, ऐसे की वोटिंग करने की रिक्वेस्ट

Lok Sabha Chunav: लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए मतदाताओं को कई तरह से जागरूक किया जा रहा है. ऐसे में दमोह के हटा थाने मे तैनात एक पुलिस कर्मी ने लोगों से वोटिंग के लिए अनोखी अपील की है. जो चर्चा का विषय बना हुआ है. 

Lok Sabha Election: वोटर्स से पुलिस कर्मी की अनोखी अपील, ऐसे की वोटिंग करने की रिक्वेस्ट

Lok Sabha Elections: आगामी लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां चरम पर है. नेता जनता को लुभाने का एक भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं. एमपी की 6 लोकसभा सीटों पर आज चुनाव प्रचार थम जाएगा. इन सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होगा. इससे पहले दमोह जिले से मतदाताओं को जागरूक करने के लिए एक पुलिस कर्मी ने अनोखा तरीका अपनाया है. बता दें कि पुलिस कर्मी की बहन की इसी महीने में शादी है ऐसे में शादी वाले कार्ड पर उसने मतदान करने की अपील भी की है. 

कार्ड पर की अपील
दमोह जिले के हटा थाने में तैनात एक पुलिस कर्मी ने अपनी बहन की शादी के कार्ड के जरिए मतदान करने की अपील की है. दरअसल सागर जिले के रजवांश गांव के रहने वाले मनीष सेन की बहन की 23 अप्रैल को शादी है. शादी को लेकर जो कार्ड छपा है उसमें डेट या परिजनों के नाम के अलावा लिखा गया है कि आप सबसे आग्रह किया जाता है कि अपने मतदान का उपयोग अवश्य करें. बता दें कि मतदाताओं को जागरूक करने के लिए तरह- तरह के इंतजाम किए जा रहे हैं. उसी बीच पुलिस कर्मी का इस तरह से अपील करना चर्चाओं की सुर्खियों में बना हुआ है. 

मतदाता जागरूकता अभियान 
लोकसभा चुनाव में वोटिंग करने के लिए मतदाताओं को लगातार जागरूक किया जा रहा है. बता दें कि दमोह जिला कलेक्टर सुधीर कोचर भी इस पर लगातार काम कर रहे हैं. वो खुद घर- घर जाकर मतदाता पर्ची बांटकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: पहले चरण में बस्तर में होगी वोटिंग, निर्वाचन आयोग ने तेज की तैयारियां, हेलीकॅाप्टर से भेजा गया मतदान दल

शहडोल अभियान 
लोकसभा चुनाव में सहभाग करने के लिए मतदाताओं को कई तरीके से जागरूक किया जा रहा है. एमपी के शहडोल में भी ये देखने को मिला. बता दें कि यहां पर एडीजीपी डी.सी. सागर द्वारा एक अनोखे और आकर्षक पारंपरिक क्षेत्रीय वेशभूषा धारण कर गुदुम वाद्य यंत्र के साथ जनता के बीच पहुंचे.  यहां पर लोगों से मतदान करने की अपील की. इस दौरान नारे लगाते हुए उन्होंने कहा कि आंधी आये या तूफान, 100 प्रतिशत करो मतदान,  सारे काम छोड़ दो, 100 प्रतिशत वोट दो. 

Trending news