Today Weather Update: MP में फिर बदला मौसम, हवाओं ने बढ़ाई ठंड, छत्तीसगढ़ में आसमान रहेगा साफ
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2098039

Today Weather Update: MP में फिर बदला मौसम, हवाओं ने बढ़ाई ठंड, छत्तीसगढ़ में आसमान रहेगा साफ

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखा जा रहा है. सर्द हवाओं के कारण ठंड फिर बढ़ गई है. जबकि छत्तीसगढ़ में आसमान साफ रहने की संभावना है. 

Today Weather Update: MP में फिर बदला मौसम, हवाओं ने बढ़ाई ठंड, छत्तीसगढ़ में आसमान रहेगा साफ

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) के मौसम में लगातार उतार - चढ़ाव देखा जा रहा है. प्रदेश के कई जिलों में पश्चिमी विक्षोभ के असर की वजह से बदलाव हो रहा है. जिसके चलते प्रदेश भर में हवा चल रही है. जिस वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. सुबह- शाम के अलावा दिन में भी फिर ठंड बढ़ गई है. आज यानि की 7 फरवरी को भी लोगों को ठंड का एहसास होगा. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर हल्की धूप निकलने की संभावना है. 

पिछले 24 घंटे
मध्य प्रदेश के पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो ग्वालियर, गुना सहित कई शहरों का तापमान 23 डिग्री से नीचे आ गया. इसके अलावा राजधानी भोपाल, उमरिया, सतना, जबलपुर, रायसेन, दमोह में  5 से 8.4 डिग्री तक पारा लुढ़क गया. पिछले 24 घंटे में राजधानी भोपाल में न्यूनतम 15.9 अधिकतम 25.8, ग्वालियर में न्यूनतम 12.5 अधिकतम 22.02, इंदौर में न्यूनतम 14 अधिकतम 27.8, रतलाम में न्यूनतम 15.2 अधिकतम 28.2, जबलपुर में न्यूनतम 16 अधिकतम 23.8, सीधी में न्यूनतम 17 अधिकतम 25.6 डिग्री दर्ज किया गया. जिसकी वजह से लोगों को दिन में भी ठंड महसूस हुई. 

आज का मौसम 
मध्य प्रदेश में पिछले 4 दिन से वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर देखा जा रहा है. जिसकी वजह से आज प्रदेश के कई जिलों का मौसम शुष्क रहने का अनुमान जताया गया है. ग्वालियर, निवाड़ी छतरपुर में कहीं- कहीं पर मध्यम से लेकर घना कोहरा छाने का अनुमान जताया गया है.  इसके अलावा बता दें कि रीवा,टीकमगढ़, दतिया, मऊगंज, पन्ना, हल्का से मध्यम कोहरा छाने का अनुमान है.  आने वाले एक दो दिन में सर्द हवाओं के कारण प्रदेश के तापमान में गिरावट भी आएगी. 

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटे में आसमान साफ रहा. लोगों को धूप का दीदार हुआ. जिसकी वजह से लोगों को ठंड से राहत मिली. आने वाले कुछ दिनों तक मौसम में कोई भी बदलाव नहीं देखा जाएगा. दिन और रात का पारा सामान्य से ज्यादा रहा. मौसम विभाग के मुताबिक आज मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा. 

Trending news