Today Weather Update: MP में बारिश ने बिगाड़ा किसानों का खेल, छत्तीसगढ़ में बढ़ा तापमान
Advertisement

Today Weather Update: MP में बारिश ने बिगाड़ा किसानों का खेल, छत्तीसगढ़ में बढ़ा तापमान

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों बारिश हो रही थी. जिसकी वजह से आम लोगों को गर्मी से राहत मिली है, हालांकि बेमौसम बारिश की वजह से किसानों में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

Today Weather Update: MP में बारिश ने बिगाड़ा किसानों का खेल, छत्तीसगढ़ में बढ़ा तापमान

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में पिछले कई दिनों से बारिश हो रही थी. बारिश की वजह से जहां एक तरफ आम लोगों को गर्मी से राहत मिली है वहीं दूसरी तरफ बेमौसम बारिश की वजह से किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि प्रदेश में 19 अप्रैल यानि की कल से एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां पर तापमान बढ़ने की संभावना है. 

एमपी का मौसम 
मध्य प्रदेश में पिछले कई दिनों से तेज बारिश हो रही थी. साथ ही साथ ओले भी गिर रहे थे और आंधी भी चल रही थी. जिसकी वजह से किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. पिछले 24 घंटे पहले की बात करें तो उज्जैन, धार समेत 9 जिलों का तापमान 40 डिग्री के पार रहा. इसमें सबसे ज्यादा तापमान धार जिले का रहा यहां पर तापमान 41.7 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने बताया है कि कल से एक और वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होगा, जिसकी वजह कई इलाकों में बारिश होगी

किसानों की बढ़ी मुसीबतें 
बदलते मौसम की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी किसानों को हो रही है. बता दें कि इस समय खेतों में गेहूं की फसल पककर पूरी तरह से तैयार है, ऐसे में बारिश, ओले और तेज हवाओं से फसलों को काफी ज्यादा नुकसान पहुंच रहा है.  जिसकी वजह से किसानों की चिंता बढ़ गई है. बता दें कि बदलते मौसम की वजह रवी की फसलों को बहुत नुकसान हो रहा है.

छत्तीसगढ़ का मौसम 
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां के मौसम में भी काफी ज्यादा बदलाव आ गया है. यहां का तापमान धीरे- धीरे बढ़ने लगा है जिसकी वजह से लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है. 

Trending news