MP Weather Update: एमपी - छत्तीसगढ़ में जारी है कड़ाके की ठंड का दौर! इस दिन हो सकती है बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2031959

MP Weather Update: एमपी - छत्तीसगढ़ में जारी है कड़ाके की ठंड का दौर! इस दिन हो सकती है बारिश

Mausam Samachar: पूरे देश के साथ मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (MP-CG  Weather Update) के भी मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. दोनों राज्यों में ठंड बढ़ रही है. आज प्रदेश का हाल कैसे रहेगा जानते हैं. 

MP Weather Update: एमपी - छत्तीसगढ़ में जारी है कड़ाके की ठंड का दौर! इस दिन हो सकती है बारिश

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (MP News) में कंपकपाने वाली ठंड ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग ने कड़ाके की ठंड का अलर्ट भी जारी कर दिया है. बता दें कि खंडवा, रीवा, ग्वालियर में पंचमढ़ी से भी ज्यादा ठंड पड़ रही है. इसके अलावा प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा भी छाया हुआ है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar) के मौसम की बात करें तो यहां के कई जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा और ठंड में भी बढ़ोत्तरी देखी जाएगी. 

MP का मौसम 
मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि प्रदेश के  खंडवा, रीवा,ग्वालियर जिले में पंचमढ़ी से भी ज्यादा ठंड देखने को मिली. इसके अलावा राजधानी भोपाल, भिंड, सतना, सहित कई जिलों में घना कोहरा छाया रहा जिसकी वजह से लोगों को आवागमन में काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. 

ये भी पढ़ें: Guna Bus Accident: गुना बस एक्सीडेंट में गई 12 लोगों की जान, इतने हुए घायल, CM ने दिए जांच के आदेश

बारिश की संभावना 
मौसम विभाग ने बताया है कि प्रदेश में 29 दिसंबर यानि की कल से से वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होगा. नए वेदर सिस्टम की वजह से 30 दिसंबर से 4 जनवरी तक बारिश के साथ ओले गिरने के भी आसार हैं. ऐसे में गलन बढ़ने की संभावना है. जिसकी वजह से आम लोगों के साथ- साथ किसानों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
मध्य प्रदेश के अलावा छत्तीसगढ़ के मौसम में भी लगातार बदलाव देखा जा रहा है. आज प्रदेश के अधिकांश हिस्से में घना कोहरा छाया रहेगा. इसके अलावा दिन के मुताबिक रात के मौसम में काफी ज्यादा अंतर देखा जाएगा. रात में पारा गिरने की वजह से ठंड और ज्यादा महसूस होगी. 

प्रदेश के मौसम के पिछले 24 घंटे की बात करें तो तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट भी दर्ज की गई है. हालांकि कहा जा रहा है कि आने वाले 2-3 दिन तक मौसम में कोई भी बदलाव नहीं होगा. लेकिन यहां पर भी बारिश की संभावना जताई जा रही है. 

Trending news