Weather Update: MP में ठंड का सितम, सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2047338

Weather Update: MP में ठंड का सितम, सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

Mausam Samachar: पूरे देश के साथ मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ (MP-CG  Weather Update) के भी मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. दोनों राज्यों में ठंड बढ़ रही है इसके अलावा प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की वजह से गलन बढ़ गई है. 

Weather Update: MP में ठंड का सितम, सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (MP News) में हाड़ कंपाने वाली ठंड ने दस्तक दे दी है. प्रदेश में लगातार ठंड बढ़ रही है.  बीते एक- दो दिन से प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश भी हुई थी जिसकी वजह से गलन भी बढ़ गई थी. इसका असर आज भी प्रदेश भर में देखा जाएगा हवाओं के कारण गलन रहेगी और बारिश की भी संभावना है. जबकि छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Mausam Samachar) के मौसम की बात करें तो यहां पर गलन बरकरार रहेगी. 

MP का मौसम
मध्य प्रदेश मे बीते कई दिनों से हो रही हल्की बारिश की वजह से ठंड और ज्यादा बढ़ गई है. विभाग ने आज प्रदेश के मौसम में कोई बदलाव नहीं बताया है यानि की आज भी कई जिलों में बारिश होने का अनुमान है. इसके अलावा हम प्रदेश के पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान ग्वालियर का रहा, यहां का तापमान 10.2 दर्ज किया गया. इसके अलावा दतिया 11, धार का 12.1 राजगढ़ का 12.3 और रतलाम का 12 डिग्री दर्ज किया गया. जबकि सबसे कम अधिकतम तापमान वाले शहरों की बात करें तो इसमें शिवपुरी का तापमान 13.3, दतिया 14.8, अशोकनगर 15.02, निवाड़ी 15.5 और गुना का तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. 

बारिश की संभावना 
मौसम विभाग ने आज राजधानी भोपाल, शहडोल और जबलपुर संभागों के जिलों में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है. विभाग के मुताबिक ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों के साथ ही रीवा, टीकमगढ़, निवाड़ी, राजगढ़, मंदसौर, नीमच, दमोह, नर्मदापुरम, रतलाम मऊगंज, जबलपुर, पन्ना, सागर, छतरपुर,  और उज्जैन में  बारिश के अलावा घना कोहरा छाने का भी अनुमान लगाया जा रहा है. 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर भी वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर देखा जा रहा है. प्रदेश की राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में घना कोहरा छाया हुआ है. जिसकी वजह से लोगों को आम जीवन काफी ज्यादा प्रभावित हुआ है. कोहरे की वजह से आवागमन भी काफी ज्यादा प्रभावित हुआ है. 

फसलों को नुकसान 
दोनों राज्यों में बारिश होते भी देखा जा रहा है. बारिश की वजह से फसलों को भी काफी ज्यादा नुकसान हो रहा है. इसमें आलू, मसूढ़ और सरसों की फसलों में फंगस लगने का डर है जिसकी वजह से किसान काफी ज्यादा चिंतित हैं. 

Trending news