MP Weather Update: MP में अगले चार दिन भारी बारिश का अलर्ट! IMD ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

MP Weather Update: MP में अगले चार दिन भारी बारिश का अलर्ट! IMD ने जारी किया अलर्ट

MP Weather News: तेज गर्मी की मार झेल रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर है. मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. विभाग की माने तो 10 अप्रैल तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहने वाला है.

 

MP Weather Update: MP में अगले चार दिन भारी बारिश का अलर्ट!  IMD ने जारी किया अलर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बड़ा इस समय काफी बदला हुआ नजर आ रहा है. कहीं बहुत ज्यादा गर्मी पड़ रही है, तो कही बूंदाबादी हो रही है. गौरतलब है कि मार्च के महीने में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के साथ ही ओले गिरे थे. वहीं अब अप्रैल माह में भी बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी दे दी है.

मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण राजधानी भोपाल में बादल छाएं रहेंगे और बूंदाबादी भी हो सकती है. आने वाले 4 दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा. भोपाल में अधिकतम तापमान 37.8 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 0.6 डिग्री अधिक है. वहीं, न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री रहा, जो 1.3 डिग्री ज्यादा रहा.

10 अप्रैल से नया सिस्टम बनेगा
मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल में बूंदाबांदी की आशंका जताई गई है, इसके अलावा अन्य जगह ओले, बारिश और आंधी के आसार बन रहे हैं. जिस वहज से आने वाले अगले 4 दिन यानी 10 अप्रैल तक मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है. जानकारी के मुताबिक 10 अप्रैल से एक और पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की भी संभावना जताई जा रही है.

वहीं गर्मी की मार झेल रहे लोगों के मौसम विभाग की बारिश की भविष्यवाणी किसी राहत भरी खबर से कम नहीं है. तापमान वृद्धि की मार झेल रहे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

MP News: दिग्विजय सिंह के गढ़ में पहुंचे मंत्री विश्वास सारंग, बोले- अब वो कहीं से चुनाव नहीं जीत सकते...

इन जिलों में होगी हल्की बूंदाबांदी

मौसम विभाग के मुताबिक सीहोर, बैतूल, हरदा, गुना, अशोकनगर, सागर, दमोह, छिंदवाड़ा, कटनी, जबलपुर/भेड़ाघाट,रायसेन, भोपाल और नर्मदापुरम/पचमढ़ी में बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जताई है.

- वहीं 8 अप्रैल को सिवनी, मंडला, बालाघाट, डिंडोरी, रीवा, सीधी, सिंगरौली, सीहोर, बैतूल, छिंदवाड़ा, राजगढ़, अनूपपुर, डिंडोरी में बारिश के साथ ओलावृष्टि गिरने की संभावना है. 

- 9 अप्रैल को दमोह, कटनी, बैतूल, रीवा, सीधी, सिंगरौली, सीहोर, रायसेन, शाजापुर, भोपाल, नीमच, रतलाम, झाबुआ, देवास, इंदौर, उज्जैन में गरज चमक आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है. 

Trending news