मिशन 2023 : छत्तीसगढ़ में संघ ने शुरू की तैयारी, बीजेपी के लिए कुछ ऐसे तैयार होगी जमीन
Advertisement

मिशन 2023 : छत्तीसगढ़ में संघ ने शुरू की तैयारी, बीजेपी के लिए कुछ ऐसे तैयार होगी जमीन

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के लिए RSS और अनुशांगिक संगठनों ने तैयारी शुरी कर दी है. बीजेपी को जीत दिलाने के लिए कार्यकर्ता जमीन पर उतर रहे हैं. इसके साथ ही संगठनात्मक स्तर पर कई तैयारियां भी की जा रही है.

मिशन 2023 : छत्तीसगढ़ में संघ ने शुरू की तैयारी, बीजेपी के लिए कुछ ऐसे तैयार होगी जमीन

रायपुर: छत्तीसगढ़ में संघ और अनुशांगिक संगठन बीजेपी की जीत के लिए जमीन तैयार कर रहे हैं. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि चाहे विश्व हिंदू परिषद हो, भारतीय किसान संघ हो या आरएसएस सभी की सक्रियता प्रदेश में बढ़ गई है. यहां तक कि पिछले दिनों विश्व हिंदू परिषद और भारतीय किसान संघ की राष्ट्रीय स्तर की बैठकें भी रायपुर में हो चुकी हैं.

सितंबर में हो सकती है संघ की बड़ी बैठक
जानकारी के अनुसाक, आरएसएस की बड़ी बैठक सितंबर में रायपुर में होगी. जिसमें संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत का भी 3-4 दिनों का प्रवास होगा. बैठक के लिए रायपुर एयरपोर्ट के सामने स्थित मानस भवन को तय किये जाने की जानकारी है. बस डेट तय होना बाकी है. जानकारी के मुताबिक इस बैठक में संघ के तमाम अनुशांगिक संगठनों के पदाधिकारी शामिल होंगे, जिसमें बीजेपी से जुड़े वरिष्ठ नेताओं की भी मौजूदगी रही है.

बीजेपी के लिए रणनीति तैयार होगी
इस बैठक में तमाम समसामयिक विषयों पर तो चर्चा और चिंतन होगी ही, साथ ही संघ और बीजेपी संगठन में समन्वय से सत्ता में वापसी पर भी चर्चा होगी. जानकारी ये भी है कि धर्मांतरण और हिंदुत्व के मसले को लेकर भी विस्तृत बातचीत होगी और आगे की रणनीति तैयार होगी.

कांग्रेस की छत्तीसगढ़िया सरकार की छवी का तोड़
दरअसल छत्तीसगढ़ को लेकर बीजेपी और संघ की चिंता ये भी है कि कैसे ठेठ और छत्तीसगढ़िया सरकार की जो छवि कांग्रेस ने प्रदेश में बनाई है उसकी तोड़ ढूंढा जाए. इसे लेकर भी संघ की शिविर में चर्चा हो सकती है.

बीजेपी ने कहा होती रहती है ऐसी बैठकें
विधानसभा चुनाव 2023 के लिहाज से संघ और अनुशांगिक संगठनों की सक्रियता के सवाल पर बीजेपी प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव का कहना है कि ऐसी बैठकें मौके-मौके पर होती है. चाहे बात समन्वय की हो या राष्ट्रहित की उस दिशा में हम सभी काम करते हैं.

LIVE TV

Trending news