ब्यावर: क्रय-विक्रय सहकारी समिति को मिले यूरिया के 600 कट्टे, खाद देखकर खिले काश्तकारों के चेहरे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1456058

ब्यावर: क्रय-विक्रय सहकारी समिति को मिले यूरिया के 600 कट्टे, खाद देखकर खिले काश्तकारों के चेहरे

Beawar, Ajmer News: राजस्थान के अजमेर के ब्यावर में क्रय-विक्रय सहकारी समिति के माध्यम से काश्तकारों को यूरिया और डीएपी खाद की आपूर्ति की जा रही है, जिसके लिए समिति को 600 यूरिया खाद के कट्टों की सप्लाई हुई है, जिसे देखकर काश्तकारों के चेहरे खिल उठे है.

ब्यावर: क्रय-विक्रय सहकारी समिति को मिले यूरिया के 600 कट्टे, खाद देखकर खिले काश्तकारों के चेहरे

Beawar, Ajmer News: राजस्थान के अजमेर के ब्यावर क्षेत्र में रबी की फसल की बुआई के बाद यूरिया खाद की मांग बढ़ गई है. गेंहू, जौ और चने की फसल के लिए यूरिया खाद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. हालांकि ब्यावर उपखंड में यूरिया खाद की किल्लत तो नहीं है, लेकिन एक साथ काश्तकारों की जरूरत पूरी नहीं हो रही है. क्रय-विक्रय सहकारी समिति के माध्यम से काश्तकारों को यूरिया और डीएपी खाद की आपूर्ति की जा रही है. 

समिति की ओर से पूर्व में दी गई मांग के अनुसार समिति को 6 सौ यूरिया खाद के कट्टों की सप्लाई प्राप्त हुई. खाद के कट्टों की सप्लाई मिलते ही दो दिनों से यूरिया खाद का इंतजार कर रहे किसानों के चेहरे खिल उठे. क्रय-विक्रय सहकारी समिति के राजीव पारासर ने बताया कि समिति की ओर से 13 हजार कट्टों की डिमांड भेजी गई है, जिसके तहत अब तक समिति को 1480 कट्टों की आपूर्ति हो चुकी है. पारासर ने बताया कि मांग के अनुरूप समिति को सप्लाई मिल रही है, जिसके चलते काश्तकारों को जरूरत के हिसाब से कट्टें दिए जा रहे है.

यह भी पढ़ें - जयपुर में दूसरे धर्म में लव मैरिज करने के बाद युवती को गोलियों से भुना, पति लतीफ ने भाई पर जड़ा आरोप

इसके साथ ही पारासर ने बताया कि समिति के स्टाक में डीएपी खाद के भी 8 सौ कट्टें पड़े है, जिन्हें 1350 रुपये की कीमत पर काश्तकारों को उपलब्ध करवाया जा रहा है. मालूम हो कि यूरिया खाद का 45 किलों वजनी कट्टा किसानों को आधार कार्ड के आधार पर 267 रूपये की कीमत पर दिया जा रहा है.

Reporter: Dilip Chouhan

खबरें और भी हैं...

गहलोत ने दिया बड़ा संकेत, OBC आरक्षण पर कल हो जाएगा फैसला, साथ ही कही ये बड़ी बात

Bharatpur News: नगर निगम में महापौर की बहन का प्रदर्शन, प्रशासन-पार्षद पर लगाए आरोप

पायलट के बढ़ते कद से जिनको दिक्कत, उनके इशारे पर धमकी दे रहे गुर्जर नेता बैंसला -मंत्री गुढ़ा

Trending news