पायलट के बढ़ते कद से जिनको दिक्कत, उनके इशारे पर धमकी दे रहे गुर्जर नेता बैंसला -मंत्री गुढ़ा
Advertisement

पायलट के बढ़ते कद से जिनको दिक्कत, उनके इशारे पर धमकी दे रहे गुर्जर नेता बैंसला -मंत्री गुढ़ा

Rajasthan Politics : गुर्जर नेता विजय बैंसला की ओर से भारत जोड़ो यात्रा रोके जाने की धमकी के बाद अब सचिन पायलट खेमा भी विजय बैंसला के खिलाफ खड़ा हो गया है. पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट कैंप के मंत्री राजेंद्र गुढ़ा और विधायक इन्द्राज गुर्जर ने विजय बैंसला के साथ बीजेपी और पायलट विराेधियों पर निशाना साधा.

पायलट के बढ़ते कद से जिनको दिक्कत, उनके इशारे पर धमकी दे रहे गुर्जर नेता बैंसला -मंत्री गुढ़ा

Rajasthan Politics : गुर्जर नेता विजय बैंसला की ओर से भारत जोड़ो यात्रा रोके जाने की धमकी के बाद अब सचिन पायलट खेमा भी विजय बैंसला के खिलाफ खड़ा हो गया है. पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट कैंप के मंत्री राजेंद्र गुढ़ा और विधायक इन्द्राज गुर्जर ने विजय बैंसला के साथ बीजेपी और पायलट विराेधियों पर निशाना साधा. उन्होंने बैंसला के विरोध को पायलट को बदनाम करने का षड्यंत्र भी करार दिया.

होमगार्ड राज्य मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के सरकारी आवास पर बुधवार शाम प्रेसवार्ता बुलाई गई. गुढ़ा ने कहा कि विजय बैंसला का विरोध न तो सामाजिक और न ही राजनीतिक स्तर से उचित है. बैंसला की जो मांगें और समस्याएं हैं, उनका समाधा राहुल गांधी के पास थोडे है. उनका सौ प्रतिशत समाधान सीएम के पास है. सीएम व गृहमंत्री को ही करना है, उनसे बात करें.

केवल वो सचिन को पॉलिटिकली नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं जिसमें कामयाब नहीं होंगे. जब गुढ़ा से यह पूछा गया कि कौन लोग है जिनके इशारे पर बैंसला यात्रा रोकने की बात कह रहे हैं. इस पर गुढा ने कहा कि जिनको सचिन के बढ़ते कद से प्रॉब्लम है, वो ही ऐसा काम कर रहे हैं. पार्टी आलाकमान ने नोटिस दिए हुए हैं उनके साथ-साथ विजय बैंसला बीजेपी के हाथों में भी खेल रहे हैं. यह सब सचिन पायलट और गुर्जर समाज को बदनाम करने की साजिश है.

अभिमन्यु की तरह घेर रहे हेैं पायलट को, शकुनी कौन ?

मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि सचिन पायलट को अभिमन्यु की तरह घेरा जा रहा है और इसके लिए उनके विरोधी नेता नए-नए षड्यंत्र कर रहे हैं. इसमें इसमें नोटिस वाले भी हैं पायलट के विरोधी नेता भी हैं . इनको शकुनी का रोल नहीं करना चाहिए. हालांकि गुढ़ा ने शकुनी का नाम बताने से इनकार कर दिया.

भाजपा को विरोध करना है तो खुलकर करें

कांग्रेस विधायक इंद्राज गुर्जर ने कहा कि अगर भाजपा को भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करना है तो खुलकर करें किसी का सहारा नहीं ले. राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा ऐतिहासिक होगी और अभूतपूर्व स्वागत किया जाएगा. उन्होंने कहा कि पूरे राजस्थान और गुर्जर समाज में ऐसी कोई परंपरा नहीं है कि किसी मेहमान का विरोध किया जाए. राजस्थान में तो मेहमान नवाजी की परंपरा है. राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा का ऐसा स्वागत किया जाएगा कि ऐसा स्वागत पहले कभी नहीं हुआ होगा और यह हमारी गारंटी है कि एक पत्ता भी नहीं मिलेगा. यदि बैंसला को विरोध करना तो बीजेपी के बैनर तले करें. समाज इसमें साथ नहीं है.

जल्द होगा बड़ा फैसला - गुढ़ा

मंत्री गुढ़ा ने कहा कि उन्होंने एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिले हैं. खड़गे से सकारात्मक वार्ता हुई है. रिजल्ट को लेकर चर्चा पर उन्होंने कहा को रिजल्ट को 25 को ही हो गया था. वो जिनको नोटिस दिया है दोषी नहीं है तो क्लीन चिट दे दें, नहीं तो कार्रवाई करें. सीएम संसदीय कार्यमंत्री अपने हिसाब से फैसले कररहे हैं. इतनी बडी घटना हो और सीएम के कहने पर एक भी आदमी नहीं रूके यह नहीं हो सकता है. जो कुछ होना जल्द हाे जाएगा.

पुष्कर में रचा गया षड्यंत्र, यहां भी वो ही लोग

इंद्रराज गुर्जर ने कहा कि जो षडयंत्र पुष्कर में रचा गया. वो ही लोग इस यात्रा को रोकने की धमकी वाले षड्यंत्र में शामिल है. निश्चित रूप से यह षड्यंत्र जहां से रचा जा रहा है वह सबको पता है. चाय की थड़ी पर भी जाकर पूछोगे तो पता चलेगा कि सचिन पायलट के खिलाफ बड़ा षड्यंत्र रचा जा रहा है.

गुर्जर आरक्षण विसंगतियों पर समाज को साथ लेकर बात करें बैंसला

इंद्राज गुर्जर ने कहा कि कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला का समाज में बहुत सम्मान है लेकिन विजय बैंसला तथाकथित गुर्जर नेता है. विजय बैंसला किसी की राजनीतिक साजिश का शिकार हैं और समाज के लोगों ने ही अब उनका विरोध किया हैं. उन्होंने कहा कि अगर गुर्जर आरक्षण में कोई विसंगतियां है तो विजय बैंसला को समाज के विधायकों को साथ सरकार से वार्ता करनी चाहिए लेकिन विजय बैंसला बंद कमरे में वार्ता करके चले आते हैं.

ये भी पढ़े..

पति की हत्या कर आशिक संग रंगरलियां मना रही थी बहू, ससुर ने ऐसे किया भंडाफोड़

अतहर आमिर खान की बेगम महरीन काजी ने डाली हनीमून की फोटो, शौहर पर यूं प्यार लुटाती आईं नजर

Trending news