Ajmer: 7 सूत्री मांगों को लेकर जीडीएस कर्मचारीयों ने किया हड़ताल
Advertisement

Ajmer: 7 सूत्री मांगों को लेकर जीडीएस कर्मचारीयों ने किया हड़ताल

Ajmer news: केंद्रीय कार्यकारिणी के आह्वान पर मसूदा मंडल में आज समस्त जीडीएस कर्मचारी हड़ताल पर रहे. सभी जीडीएस ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया लगभग 90% जीडीएस हड़ताल पर रहे. ग्रेजुएटी डेड लाख से बढ़ाकर 5 लाख की जाए .

 

जीडीएस कर्मचारी

Ajmer news: केंद्रीय कार्यकारिणी के आह्वान पर मसूदा मंडल में आज समस्त जीडीएस कर्मचारी हड़ताल पर रहे. सभी जीडीएस ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया लगभग 90% जीडीएस हड़ताल पर रहे. विभाग से जीडीएस ने 7 सूत्री मांगों के डिमांड की जीडीएस ने अपनी मांगों के लिए डिमांड किया जीडीएस को परमानेंट किया जाए ग्रेजुएटी डेड लाख से बढ़ाकर 5 लाख की जाए .

जीडीएस ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया
आईपीबी एवं आरपीएलआई व पी एल आई का कार्य को वर्कलोड में शामिल किया जाए. इंसेंटिव प्रथा बंद किया जाए अन्य कर्मचारियों की तरह जीडीएस को कर्मचारी का पूर्ण दर्जा दिया जाए व ग्रामीण क्षेत्र में वह शहरी क्षेत्र में पोस्ट ऑफिस का जो भी अंतर है उसको समाप्त किया जाए. ग्रामीणों के लिए अलग नियम और शहरी पोस्ट ऑफिस के लिए अलग नियम में इसको समाप्त किया जाए मेडिकल के लिए जीडीएस को कुछ भी नहीं मिलता है. उसके लिए परमानेंट कर्मचारियों की तरह जीडीएस को भी मेडिकल की सुविधा दी जाए.

जब तक मांग पूरी नहीं होगी तब तक प्रदर्शन जारी 
 धरने ब्रह्मा लाल गुर्जर देवकरण नारायण सिंह कैलाश सेन सावर सिंह भारत सिंह ज्ञानचंद जैन गजराज सेन रामनारायण खुशबू आदि बुधवार को मसूदा मंडल के समस्त जीडीएस ने हिस्सा लिया धरना प्रदर्शन कल फिर जारी रहेगा एवं जब तक मांगों को नहीं माना जाएगा तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.

आठ सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल
डाक सेवक संघ के बैनर तले डाक विभाग के कई कर्मचारी मंगलवार को आठ सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे रहे. जानकारी के मुताबिक ग्रामीण डाक सेवक संघ के इस  हड़ताल को जनरल सेक्रेटरी एसएस महादे वैयाह के आह्वान पर किया गया है.  

ये लोंग रहें शामिल 
हड़ताल में अवधेश कुमार,प्रमोद कुमार सिंह, श्रवण मिश्रा, राघवेंद्र मिश्रा, राकेश तिवारी, शेष नारायण, संजय कुमार, श्याम सुंदर, , रामबाबू, ज्ञानचंद्र, इकबाल अहमद, अनिरुद्ध तिवारी, मनोज प्रजापति सहित दर्जनों लोग मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:सूअर पकड़ने के अभियान के दौरान हुए विवाद में, पुलिस ने तीन आरोपी को किया गिरफ्तार

Trending news