अलवर: साइबर ठगी के आरोपी की पुलिस हिरासत में मौत, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1794241

अलवर: साइबर ठगी के आरोपी की पुलिस हिरासत में मौत, जानिए पूरा मामला

अलवर न्यूज: गोविंदगढ़ के टिकरी रहने वाले साइबर ठगी के आरोपी शेकुल की फरीदाबाद पुलिस हिरासत में मौत हो गई.मामले की मजिस्ट्रेट द्वारा जांच की जाएगी.

अलवर: साइबर ठगी के आरोपी की पुलिस हिरासत में मौत, जानिए पूरा मामला

Alwar: साइबर ठग शैकुल की तबीयत बिगड़ने की वजह से हुई मौत के मामले में मजिस्ट्रेट द्वारा जांच की जाएगी. मामले के अनुसार मृतक आरोपी व उसके साथियों ने प्लॉट बेचने के नाम पर फरीदाबाद निवासी सुब्रत के साथ करीब 1.90 लाख रुपए की ठगी की वारदात को अंजाम दिया था.पीड़ित की शिकायत पर 13 जुलाई को आरोपियों के खिलाफ साइबर ठगी/ धोखाधड़ी की धाराओं के तहत साइबर थाना एनआईटी में मुकदमा नंबर 29 दर्ज किया गया था.

 20 जुलाई को किया गया गिरफ्तार

आरोपी नरेंद्र, धर्मेंद्र, साबिर, अली मोहम्मद व शैकुल की मामले में संलिप्तता पाए जाने पर उन्हें 20 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था. कानूनी प्रक्रिया के अंतर्गत 20 जुलाई को आरोपियों की मेडिकल जांच कराई गई थी.वहीं गिरफ्तारी की सूचना आरोपीयो के परिजन को दी गई थी. सूचना पर सरपंच ताहिर दो-तीन अन्य लोगों के साथ आरोपियों से मिलने थाने गए था.आरोपियों को 21 जुलाई को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया था.

21 जुलाई को आरोपी शैकुल ने कहा कि उसे कमजोरी महसूस हो रही है सांस लेने में दिक्कत है.जिसे तुरंत बीके हॉस्पिटल ले जाया गया. जहां पर डॉक्टरों ने उसको आवश्यक दवाइयां एडवाइज की और कहा कि एडमिट करने की आवश्यकता नहीं है. दवाई से ठीक हो जाएगा.

इलाज के दौरान अस्पताल में आरोपी की मौत 

मृतक आरोपी ने 22 जुलाई को कहा कि उसे कमजोरी लग रही है. उसे फिर बीके हॉस्पिटल लेकर गए इलाज के पश्चात उसे फिर से वापस भेज दिया. इसी क्रम में जब आज सुबह आरोपी शैकुल को अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान अस्पताल में आरोपी की मृत्यु हो गई. वहीं मृतक के परिजनों को सूचित किया गया है. पुलिस कस्टडी में मौत होने के बाद कानूनी प्रक्रिया के तहत न्यायालय को सूचित किया गया है. अब मामले की जांच जुडिशल मजिस्ट्रेट द्वारा की जाएगी.

न्यायालय द्वारा जुडिशल मजिस्ट्रेट आकृति वर्मा को मामले की जांच के लिए नियुक्त किया गया है. आकृति वर्मा JMIC मामले की जांच करेंगी. मजिस्ट्रेट जांच के उपरांत आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सुरेश खींची ने बताया टिकरी गांव गोविंदगढ़ निवासी सेफूल के खिलाफ राजस्थान पुलिस में किसी प्रकार का मामला दर्ज नहीं है. ना  ही राजस्थान पुलिस ने हरियाणा पुलिस को सौंपा है. इसके खिलाफ हरियाणा में साइबर ठगी और 420 के आरोप में मामला दर्ज था. जिसमें फरीदाबाद पुलिस गिरफ्तार करके ले गई. तबीयत खराब होने की वजह से इसकी पुलिस कस्टडी में मृत्यु हुई है.

ये भी पढ़ें- 

Rajasthan News: राजस्थान में MSP पर उपज खरीद का आज आखिरी दिन, तुरंत उठाएं फायदा

राजस्थान में AAP की हेल्पलाइन से कहीं बिगड़ न जाए BJP और कांग्रेस का खेल, बड़ा प्लान तैयार

Trending news