अलवर: उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने MOU और LOI को लेकर की समीक्षा बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1751259

अलवर: उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने MOU और LOI को लेकर की समीक्षा बैठक

अलवर न्यूज: उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने विगत दिनों हुए एमओयू और एल ओ आई को लेकर समीक्षा बैठक की. बताया जा रहा है कि राजस्थान में हुए एमओयू के अनुसार 65 फीसदी उद्योग स्थापित हो चुके हैं.

अलवर: उद्योग मंत्री शकुंतला रावत ने MOU और LOI को लेकर की समीक्षा बैठक

Alwar: राजस्थान की उद्योग एवं देवस्थान मंत्री  शकुंतला रावत ने आज रीको कार्यालय अलवर में अलवर जिले में लगने वाले उद्योगों को लेकर आवश्यक बैठक की. जिसमें गत दिनों हुए एम ओ यू और एल ओ आई को लेकर समीक्षा की. 

उन्होंने बताया कि कोरोना काल में उद्योग धंधे काफी प्रभावित हुए थे और उसके बाद समिट राजस्थान का आयोजन किया गया. जिसमें अन्य देशों प्रदेशों के उद्योगपतियों के साथ एमओयू और एलओआई हुए थे. उसके बाद प्रत्येक जिले में उद्योग धंधे स्थापित करने के लिए रोड शो किए गए थे. जिसमें उन्होंने पीसी के माध्यम से जिला कलेक्टर और संभागीय आयुक्त एवं उद्योग अधिकारी से प्रत्येक माह चर्चा की जाती है और वन स्टॉप शॉप पर मीटिंग होती है.

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की प्रत्येक योजनाओं को लागू करने के लिए हम प्रतिबंध हैं और उनकी योजनाओं को धरातल पर लाने का कार्य निश्चित रूप से किया जा रहा है . जहां जहां भी जिस जिले में वो जाती हैं कलेक्ट्रेट में जिला उद्योग अधिकारियों की बैठक लेती हैं. जिसमें अधिकारियों और उद्योग पतियों को भी बुलाया जाता है.

एमओयू के अनुसार 65 फीसदी उद्योग स्थापित

उनकी समस्याएं सुनकर समाधान किया जाता है. राजस्थान में हुए एमओयू के अनुसार 65 फीसदी उद्योग स्थापित हो चुके हैं .125 उद्योग अभी पाइपलाइन में हैं और कुछ पर काम चल रहा है. भिवाड़ी के उद्योगों में प्रदूषण के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रदूषण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया है .अलवर की फैक्ट्री सीटीपी प्लांट लगाएं और उद्योगों से संबंधित सभी एसोसिएशन से फैक्ट्रियों के जनरल मैनेजर से बात की जा रही है. कि वह क्यों सीपीटी प्लांट नहीं लगाते.

उन्हें प्रदूषण मुक्त रखना है तो उन्हें सीपीटी प्लांट लगाना चाहिए. बात दें कि आज भी भिवाड़ी के गैलपुर में जल प्रदूषण को लेकर कलेक्टर को ज्ञापन दिया गया था. अलवर के उद्योगों में अलवर सहित स्थानीय को रोजगार नहीं देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हम रोजगार देने वाले बने. रोजगार लेने वाले नहीं. इसलिए सरकार युवाओं को रोजगार के लिए प्रोत्साहित योजना चलाई जा रही है. और हम चाहते हैं कि हमारे बच्चे कंपनी में ना जाएं बल्कि कंपनी स्थापित करें. इससे औरों को रोजगार दिया जाए. 

ये रहे बैठक में मौजूद

इस दौरान उनके साथ अलवर जिला कलेक्टर पुखराज सेन, रीको के आरएम परेश सक्सेना, एआरएम कलिका सिंह सहित जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक आरएफसी के प्रबंधक, यूआईटी से योगेश डागुर ,पॉल्यूशन विभाग, और तमाम अधिकारियों के साथ मत्स्य उद्योग संघ के अध्यक्ष गोविंद गर्ग भी मौजूद रहे .

यह भी पढ़ेंः दिल्ली में सचिन पायलट से मुलाकात के बाद जयपुर में CM गहलोत से मिले KC वेणुगोपाल, चर्चाएं तेज

यह भी पढ़ेंः गजेंद्र सिंह शेखावत को HC का नोटिस, क्यों ना ACB को उनकी वॉइस सैंपल लेने की अनुमति दे दी जाए

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather News: राजस्थान में इस तारीक से आएगा मानसून, 9 जिलों में बारिश का अलर्ट

Trending news