Barmer: कोतवाली थाने में जब्त 18 वाहनों की हुई नीलामी,पुलिस को भी लाखों रुपए की आय
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1492862

Barmer: कोतवाली थाने में जब्त 18 वाहनों की हुई नीलामी,पुलिस को भी लाखों रुपए की आय

बाड़मेर वृताधिकारी आनंद सिंह राजपुरोहित ने बताया कि बाड़मेर जिले के कोतवाली थाने में विभिन्न मामलों में जब्त वाहनों को कोई मालिक छुड़ाने के लिए वापस थाने नहीं आया है.

Barmer: कोतवाली थाने में जब्त 18 वाहनों की हुई नीलामी,पुलिस को भी लाखों रुपए की आय

Barmer: बाड़मेर जिले के कोतवाली थाने में विभिन्न मामलों में जब्त वाहनों की नीलामी प्रक्रिया का आयोजन किया गया. इस प्रक्रिया में वाहनों को खरीदने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और धरोहर राशि जमा करवा कर खुली बोली लगाकर वाहनों की नीलामी प्रक्रिया में भाग लिया.

बाड़मेर वृताधिकारी आनंद सिंह राजपुरोहित ने बताया कि बाड़मेर जिले के कोतवाली थाने में विभिन्न मामलों में जब्त वाहनों को कोई मालिक छुड़ाने के लिए वापस थाने नहीं आया है और पिछले कई सालों से थाने में ही कबाड़ की स्थिति में पहुंच गए हैं और मलखाने का भी निस्तारण नहीं हो पा रहा था. 

जिसके बाद न्यायालय से निस्तारण होने के बाद अनुमति लेकर कमेटी का गठन कर आज सोमवार को 17 दोपहिया वाहन वह एक तिपहिया वाहन की नीलामी प्रक्रिया का आयोजन किया गया है. जिसमें बाड़मेर शहरवासियों ने बढ़-चढ़कर इस नीलामी प्रक्रिया में भाग लिया. 

17 दोपहिया वाहन व एक तिपहिया वाहन से 2 लाख 800 रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ है. जिसको सरकार के खाते में जमा करवाया जाएगा.वृताधिकारी आनंद सिंह राजपुरोहित ने बताया कि अन्य थानों में भी बड़ी मात्रा में विभिन्न मामलों में वाहन जब्त हैं. जिनकी भी कोर्ट से मामलों का निस्तारण होने के बाद अनुमति लेकर नीलामी प्रक्रिया की जाएगी. जिससे थाने के माल खाने का भी निस्तारण होगा और सरकार को भी लाखों रुपए का राजस्व अर्जित होगा. नीलामी प्रक्रिया की कमेटी में कोतवाली थानाधिकारी गंगाराम,लेखाधिकारी सहित कमेटी के अन्य सदस्य भी उपस्थित रहे.

खबरें और भी हैं...

Horoscope 18 December: कुंभ राशि रहें सतर्क, ये बात किसी से भी कहने से बचें, जानें आज का राशिफल

CM अशोक गहलोत ने अपना रिटायरमेंट प्लान बताकर चौंकाया, सीखाएंगे पॉलिटिक्स की जादूगरी

गैस सिलेंडर ब्लास्ट पर गुस्से से लाल हुए मंत्री गुढ़ा, बोले- दिल्ली से पुलिस बुलाओ या डॉन को बुलाओ

Trending news