बाड़मेर: ब्लॉक स्तरीय समीक्षा बैठक का आयोजन,जलदाय विभाग के अधिकारियों को लगी फटकार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1842503

बाड़मेर: ब्लॉक स्तरीय समीक्षा बैठक का आयोजन,जलदाय विभाग के अधिकारियों को लगी फटकार

बाड़मेर न्यूज: ब्लॉक स्तरीय समीक्षा बैठक का आयोजन हुआ. इस दौरान जलदाय विभाग के अधिकारियों को फटकार लगाई गई.बैठक में उपखण्ड अधिकारी ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को अपने विभाग से जुड़े कार्यों के प्रति गंभीर रहने की बात कही.

बाड़मेर: ब्लॉक स्तरीय समीक्षा बैठक का आयोजन,जलदाय विभाग के अधिकारियों को लगी फटकार

चौहटन,बाड़मेर न्यूज: बाड़मेर जिले के चौहटन उपखंड अधिकारी सूरजभान विश्नोई की अध्यक्षता एवं उनके निर्देशन में शुक्रवार को ब्लॉक स्तरीय प्रगति एवं समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में बिजली, पानी, शिक्षा स्वास्थ्य, सड़क सहित विभिन्न मूलभूत मुद्दों एवं फ्लैगशिप योजनाओं सहित बजट घोषणाओं की प्रगति की समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए गए. 

पानी की समस्या के बारे में बताया

बैठक में उपखण्ड अधिकारी ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को अपने विभाग से जुड़े कार्यों के प्रति गंभीर रहने तथा वर्तमान स्थिति के संदर्भ में जानकारी ली. इस दौरान कस्बे के खत्रियों का वास, जैन मंदिर की गली, मिरासी व दर्जियों का मोहल्ला की महिलाओं ने मौके पर पहुंचकर पानी की समस्या से अवगत करवाया. 

डिस्कॉम के सहायक अभियंता को हिदायत

जिस पर एसडीएम ने जलदाय विभाग के सहायक अभियंता को फटकार लगाते हुए तीन तीन महीनों से पानी की आपूर्ति नहीं होने को गंभीरता से लेते हुए तीन दिन में समाधान से अवगत करवाने को कहा. चौहटन कस्बे सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बार बार हो रही विद्युत कटौती एवं ट्रिपिंग की समस्या के समाधान के लिये डिस्कॉम के सहायक अभियंता को हिदायत दी गई.

उन्हें विभाग द्वारा रख रखाव के लिए कटौती की जानी हो तो पहले आवश्यक रूप से सूचना प्रसारित करने की हिदायत दी गई. उपखण्ड अधिकारी की अध्यक्षता में ब्लॉक स्तरीय समीक्षा बैठक में विभागीय कार्य प्रगति, बजट घोषणाओं के सम्बंध में प्रगति तथा सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं सहित कई विषयों पर चर्चा कर जानकारी ली. इस दौरान एसडीएम सूरजभान विश्नोई ने बैठक में अनुपस्थित रहे पांच विभागों के अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिन में स्वयं उपस्थित होकर अनुपस्थित रहने संबंधी कारण से अवगत करवाने को कहा है.

ये भी पढ़ें

सुरक्षित लैंड हो जाती कल्पना चावला, जानिए चंद मिनटों में ऐसा क्या हुआ?

राजस्थान से बहती है भारत की सबसे छोटी नदी, जानिए कितनी है लंबाई

चांदी ही चांदी: गेम खेलने की निकली नौकरी, 3 लाख से ज्यादा हफ्ते का मिलेगा पेमेंट

चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग के बाद इन कंपनियों के शेयरों में जबरदस्त तेजी!

 

Trending news