बाड़मेर: विद्युत विभाग के कैशियर ने 12 लाख से अधिक रुपए का किया गबन, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1831830

बाड़मेर: विद्युत विभाग के कैशियर ने 12 लाख से अधिक रुपए का किया गबन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बाड़मेर न्यूज: विद्युत विभाग के कैशियर ने 12 लाख से अधिक रुपए का गबन किया. जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस टीम पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

बाड़मेर: विद्युत विभाग के कैशियर ने 12 लाख से अधिक रुपए का किया गबन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बाड़मेर न्यूज: बाड़मेर डिस्कॉम में कार्यरत कैशियर ने उपभोक्ताओं द्वारा विद्युत बिल जमा करवाए.  इस दौरान पैसे सरकारी खाते में जमा करवाने के बजाय 12 लाख से अधिक राशि गबन कर लिया. इस मामले मे विद्युत विभाग के कैशियर को कोतवाली थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपी से गहन पूछताछ करने के बाद जेल भेज दिया. वहीं फिलहाल पुलिस जांच डॉक्यूमेंट की जांच कर रही है.

पुलिस ने आरोपी को रिमांड पर लिया

जानकारी के अनुसार बाड़मेर विद्युत विभाग के ग्रामीण विद्युत विभाग कार्यालय में कार्यरत कैशियर जसराज ने वर्ष 2020-21व 21-22 में विद्युत उपभोक्ताओं द्वारा जमा करवाई गई राशि को सरकारी बैंक खाते में जमा नहीं करवाया और गबन कर कैशियर ने उपभोक्ताओं द्वारा जमा करवाई गई राशि को अपने निजी उपयोग में ले लिया. जोधपुर से आई ऑडिट जांच में इस पूरे मामले का खुलासा होने के बाद कैशियर को निलंबित कर दिया गया. वहीं, सहायक अभियंता द्वारा कोतवाली थाने में कैशियर जसराज के खिलाफ मामला दर्ज करवाया.

उसके बाद विद्युत विभाग ने इस मामले में लीपापोती कर कैशियर से ₹250000 की राशि जमा करवा कर कैशियर को बहाल कर दिया. लेकिन अब कोतवाली पुलिस ने जांच में दोषी साबित होने के बाद आरोपी जसराज को गिरफ्तार कर उसको पुलिस रिमांड पर लिया गया है.

कोतवाली थाना पुलिस के जांच अधिकारी लादूराम ने बताया कि आरोपी जसराज ने उपभोक्ताओं द्वारा जमा करवाई  राशि को सरकारी खाते में जमा नहीं करवाई. ना ही रिकॉर्ड में भी जिक्र किया. रुपए का गबन कर दिया. कई उपभोक्ताओं ने चेक के जरिए भुगतान किया था लेकिन कैशियर ने चेक को खाते में जमा करवाया ही नहीं. उपभोक्ताओं से रोकड़ रुपए बिल भुगतान लेकर राशि को अपने निजी उपयोग में ले ली. जांच अधिकारी लादूराम ने बताया कि आरोपी जसराज को 13 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था जो पुलिस रिमांड पर चल रहा है और आज न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया.

ये भी पढ़ें-

गहलोत सरकार के वो 7 फैसले जो सत्ता में दोबारा उन्हें लाकर बदल सकते हैं चुनावी समीकरण

1 चम्मच अश्वगंधा के साथ इस चीज का करें सेवन, बढ़ेगी सेक्स पावर

विटामिन P से होगा कैंसर के सेल्स का विकास बंद, इन चीजों को करें डाइट में शामिल

Trending news