Barmer: बाड़मेर में पी.एस. भट्टी ने संभाला BSF उप महानिरीक्षक का पदभार, कही ये जरूरी बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1384658

Barmer: बाड़मेर में पी.एस. भट्टी ने संभाला BSF उप महानिरीक्षक का पदभार, कही ये जरूरी बात

बाड़मेर में सीमा सुरक्षा सेक्टर मुख्यालय में पी.एस.भट्टी ने संभाला उप महानिरीक्षक का पदभार.उप महानिरीक्षक पी.एस.भट्टी सीमा सुरक्षा बल में विभिन्न पदों पर सेवाएं दे चुके है. विशेषकर अटारी पोस्ट पर रोजाना होने वाली बीटिंग रिट्रिट सेरेमनी को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड में शामिल करवाने तथा देश के सबसे ऊंचे 360 फीट के तिरंगे को लगवाने में उनकी सराहनीय भूमिका रही है

पी.एस.भट्टी BSF उप महानिरीक्षक

Barmer: बाड़मेर में सीमा सुरक्षा सेक्टर मुख्यालय में पी.एस.भट्टी ने संभाला उप महानिरीक्षक का पदभार. इस दौरान पी.एस.भट्टी ने कहा कि सामाजिक सरोकार के साथ सीमा सुरक्षा को पहली प्राथमिकता दी जाएगी, सरहद की हिफाजत की जिम्मेदारी टीम वर्क एवं पूर्ण निष्ठा से जिम्मेदारी निभाई जाएगी. पिछले दिनों सीमा सुरक्षा बल के वरिष्ठ अधिकारी भट्टी का बाड़मेर सेक्टर मुख्यालय में उप महानिरीक्षक के तौर पर तबादला हुआ था.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ सोनिया गांधी भी हुई शामिल

उप महानिरीक्षक पी.एस.भट्टी के मुताबिक पिछले कुछ वर्षों में सरहद की हिफाजत को लेकर सीमा सुरक्षा बल की जिम्मेदारियां बढ़ी हैं. सरहद पर बीएसएफ के जवान चौकस एवं सजग हैं, वे हर परिस्थिति से निपटने में सक्षम एवं तैयार हैं. उनके मुताबिक सरहद पर तैनातगी के साथ सीमा सुरक्षा बल को ग्रामीणों का अच्छा सहयोग मिलता है. सीमा सुरक्षा बल भी सरहदी इलाकों में सामाजिक सरोकार के तहत विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित करती है.

पी.एस.भट्टी ने बताया कि बाड़मेर सेक्टर मुख्यालय में सीमा सुरक्षा बल की ओर से पूर्व में कई गतिविधियों को क्रियान्वित किया गया है, आगे भी प्रयास रहेगा कि यह दौर जारी रहें. उन्होंने सरहदी इलाको में किसी तरह की संदिग्ध गतिविधियां अथवा संदिग्ध व्यक्ति दिखाई देने पर तत्काल इसकी सूचना समीपवर्ती बीएसएफ चौकी में देने का अनुरोध किया. उल्लेखनीय है कि बाड़मेर सेक्टर मुख्यालय में कार्यरत उप महानिरीक्षक विनीत कुमार का टेकनपुर तबादला हुआ है. उप महानिरीक्षक पी.एस.भट्टी सीमा सुरक्षा बल में विभिन्न पदों पर सेवाएं दे चुके है. विशेषकर अटारी पोस्ट पर रोजाना होने वाली बीटिंग रिट्रिट सेरेमनी को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकार्ड में शामिल करवाने तथा देश के सबसे ऊंचे 360 फीट के तिरंगे को लगवाने में उनकी सराहनीय भूमिका रही है.

यह भी पढ़ेंः 

यहां दूल्हे की बहन दूल्हा बनकर दुल्हन के साथ लेती है फेरे, शादी करके लेकर आती है भाभी

चूरू का भूतहा जैन मंदिर जहां रातों रात गायब हो गयी बारात

राजस्थान की इस शादी में प्राइवेट पार्ट्स की जाती है पूजा, गालियों पर होता डांस, निभाई जाती हर एक रस्म

Trending news