Barmer: बाड़मेर में राहगीरों के लिए BSF ने शुरू किया प्याऊ,इनका रहा बड़ा योगदान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1734564

Barmer: बाड़मेर में राहगीरों के लिए BSF ने शुरू किया प्याऊ,इनका रहा बड़ा योगदान

Barmer: बाड़मेर में राहगीरों के लिए सीमा सुरक्षा बल ने प्याऊ शुरू किया है, जिला मुख्यालय में जिलेवासियों को गर्मी से राहत देने के लिए ये प्याऊ शुरू किया गया है. ताकि राहगीरों को ठंडा पानी मिल सके. 

 

Barmer: बाड़मेर में राहगीरों के लिए BSF ने शुरू किया प्याऊ,इनका रहा बड़ा योगदान

Barmer: बाड़मेर में बॉर्डर की सुरक्षा में तैनात सीमा सुरक्षा बल लगातार भारत पाक बॉर्डर की सुरक्षा के साथ ही जन सेवा के कार्य कर सामाजिक सरोकार के कार्यों में अपनी अग्रणी भूमिका निभा रही हैं, बॉर्डर से लेकर बाड़मेर जिला मुख्यालय पर पड़ रही भीषण गर्मी में आमजन को राहत देने के लिए सीमा सुरक्षा बल की ओर से नेहरू नगर 83 बटालियन कैंपस के आगे मुख्य सड़क पर राहगीरों के पीने के लिए पानी की प्याऊ लगाई गई है.

जिसका सीमा सुरक्षा बल डीआईजी पीएस भट्टी व 83 बटालियन के सीईओ एमपी सिंह ने फीता काटकर लोकार्पण किया. इस दौरान प्याऊ में आमजन को ठंडा पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए सेठिया परिवार की ओर से वाटर कूलर भी भेंट किया गया है.

आमजन के लिए भी है व्यवस्था
सीमा सुरक्षा बल के डीआईजी पीएस भट्टी ने बताया कि इस भीषण गर्मी में आमजन को राहत देने के लिए सीमा सुरक्षा बल की ओर से एक छोटा सा प्रयास किया गया है.आमजन को इस भीषण गर्मी में पानी पिलाना बहुत ही पुण्य का काम सीमा सुरक्षा बल ने बॉर्डर से लेकर हर बीओपी व बटॉलियन मुख्यालय पर आमजन के लिए प्याऊ व मूक पक्षियों के लिए भी परिंडे व चुग्गे की व्यवस्था की गई.

 नींबू पानी पिलाकर बुझाई प्यास
मवेशियों के लिए पानी की खेलिया बनाई है.ताकि आमजन के साथ मवेशियों व पक्षियों को भी इस भीषण गर्मी में पानी के लिए परेशानी नहीं हो, इस दौरान सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने राहगीरों को गर्मी में नींबू पानी पिलाकर लोगों की प्यास बुझाई.जिसके बाद राहगीरों ने बीएसएफ का आभार जताया.कार्यक्रम में 83 बटालियन के सीईओ एमपी सिंह,डिप्टी कमांडेंट डॉ वसुंधरा यादव,सहित सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी व जवान उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- Baran News: बारां में युवक को लाठी से पीट-पीटकर ली जान, मामूली सी बात को लेकर हुआ था विवाद

 

Trending news