कांग्रेस 160 सीटों के साथ राजस्थान में सरकार बनाने जा रही है: राजीव शुक्ला
Advertisement

कांग्रेस 160 सीटों के साथ राजस्थान में सरकार बनाने जा रही है: राजीव शुक्ला

राजीव शुक्ला ने राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां एक के बाद एक खनन बजरी एनआरएचएम जैसे घोटाले हुए हैं. वहीं केंद्र सरकार भी नोटबंदी महंगाई के मुद्दे पर विफल रही है.

कांग्रेस सरकार बनते ही 15 दिनों के भीतर किसानों की कर्ज माफी का ऐलान किया जाएगा.

सुशांत पारीक/जयपुर: प्रदेश में विधानसभा चुनावों को लेकर सभी पार्टियों के चुनावी जंग की शुरूआत हो चुकी है. एक तरफ पार्टियां टिकट को लेकर एक के बाद एक बैठकें कर रही हैं तो दूसरी ओर जनता के बीच जाकर चुनावी वादों की लिस्ट दिखा कर आम जनता को लुभाने की कोशिश कर रही हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस के नेता राजीव शुक्ला ने जयपुर में प्रेस वार्ता कर बीजेपी की सरकार पर जमकर हमले किए.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने बुद्दवार को जयपुर में प्रेस वार्ता में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आज राज्य और केंद्र सरकार के चलते हालात बेहद खराब हो चले हैं. प्रत्येक वर्ग परेशान है और रोजगार महंगाई जैसे मुद्दों के दम पर सत्ता में आने वाली भाजपा ने निराश किया है. यही कारण है कि हम उम्मीदों से लोग कांग्रेस की तरफ देख रहे हैं. 

राजीव शुक्ला ने राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि यहां एक के बाद एक खनन बजरी एनआरएचएम जैसे घोटाले हुए हैं. वहीं केंद्र सरकार भी नोटबंदी महंगाई के मुद्दे पर विफल रही है. शुक्ला ने राजस्थान में लीडरशिप के सवाल पर कहा कांग्रेस में लीडरशिप का कोई मुद्दा नहीं है. यह मुद्दा भारतीय जनता पार्टी में है जहां कप्तानी को लेकर संकट बना हुआ है. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को चेहरा घोषित करने वाले अब कमल के फूल पर वोट डालने की बात कह रहे हैं.

वहीं राजीव शुक्ला ने कांग्रेस मे मुख्यमंत्री पद को लेकर मटभेद को खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस में राहुल गांधी और के नेतृत्व में सचिन पायलट और अशोक गहलोत सहित कई नेता राजस्थान में एकजुट हो कर काम कर रहे हैं. जबकि मुख्यमंत्री कौन बनेगा यह विधायक दल तय करेगा. कांग्रेस में कुछ 1 राज्यों के अपवाद को छोड़कर चुनाव से पहले मुख्यमंत्री कौशल करने की परंपरा नहीं रही है. 

राजस्थान और देश में गठबंधन के सवाल पर राजीव शुक्ला ने कहा कांग्रेस हमेशा समान विचारधारा के दलों को साथ लेकर चलने में विश्वास करती है. कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ने में सक्षम है लेकिन महागठबंधन आज देश की जरूरत है लिहाजा कांग्रेस भाजपा को सत्ता से बेदखल करने में सभी दलों को साथ लेकर जनता के बीच जाएगी. राम मंदिर के मुद्दे पर राजीव शुक्ला ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने हमेशा राम के नाम का इस्तेमाल किया है. चुनाव से पहले राम मंदिर का मुद्दा उठाया जाता है और चुनाव के बाद कोई नाम लेने वाला नहीं होता राम में इनका कोई विश्वास नहीं है.

जबकि राम मंदिर के मामले में कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करेगी. सुनवाई को लेकर भी कोर्ट जैसा निर्णय दे रही है कांग्रेस पूरी तरह से उसके समर्थन में है. बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला आज जयपुर में थे. शुक्ला ने कहा कि राजस्थान में भ्रष्टाचार के मामलों की इतनी लंबी फेहरिस्त है की गिनती कम पड़ जाए. कांग्रेस अपनी योजनाओं के साथ इन्हें भी चुनावी मुद्दा बनाने जा रही है. बस की पिछली सरकार ने आम आदमी के लिए बेहद लाभकारी योजनाएं शुरू की थी लेकिन सत्ता में वापसी नहीं कर पाए इस बात को राजस्थान का वोटर भी समझ रहा है कि कौन बेहतर सरकार दे सकता है.

राजीव शुक्ला का कहना है कि किसान युवा और महिला रोजगार और शिक्षा उनके लिए प्राथमिकता है. कांग्रेस सरकार बनते ही 15 दिनों के भीतर किसानों की कर्ज माफी का ऐलान किया जाएगा. कांग्रेस में लीडरशिप को लेकर कोई संशय नहीं है देश में सौहार्दपूर्ण माहौल बनाने के लिए महागठबंधन की जरूरत है तो राजस्थान में कांग्रेस के पास अशोक गहलोत और सचिन पायलट जैसे चेहरे हैं. सामूहिक लीडरशिप से राजस्थान में कांग्रेस को फायदा होने जा रहा है. कांग्रेस 160 सीटों के साथ सरकार बनाने जा रही है.   

Trending news