RPSC Paper Leak: नाराज छात्र बोले- पेपर को ठंड में भागते आए,इस बार फिर ये झेलना पड़ा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1500018

RPSC Paper Leak: नाराज छात्र बोले- पेपर को ठंड में भागते आए,इस बार फिर ये झेलना पड़ा

Bhilwara News: आरपीएसएसी ने सेकेंड ग्रेड टीचर भर्ती की शनिवार को होने वाली परीक्षा को गड़बडी के चलते निरस्त कर दिया है. आज सुबह नौ बजे समान्य विज्ञान की परीक्षा देने पहुंचे छात्रों को प्रवेश पत्र दिखाने के बाद प्रवेश दिया गया.

RPSC Paper Leak: नाराज छात्र बोले- पेपर को ठंड में भागते आए,इस बार फिर ये झेलना पड़ा

Bhilwara: आरपीएसएसी ने सेकेंड ग्रेड टीचर भर्ती की शनिवार को होने वाली परीक्षा को गड़बडी के चलते निरस्त कर दिया है. आज सुबह नौ बजे समान्य विज्ञान की परीक्षा देने पहुंचे छात्रों को प्रवेश पत्र दिखाने के बाद प्रवेश दिया गया और बाद में उन्हें पेपर आउट होने की बात कहकर लौटा दिया. इससे छात्रों में खासा रोष नजर आया.

यह भी पढ़ें- RPSC का पेपर लीक हुआ तो फूट-फूटकर रोने लगी महिला अभ्यर्थी, हम हर बार मायूस लौटते हैं

परीक्षार्थियों ने कहा कि वह ठंड में पेपर देने के लिए आए, लेकिन केंद्र पर प्रवेश पत्र दिखाने के बाद उन्हें पेपर आउट होने की जानकारी दी गई जिससे सैकड़ों परीक्षार्थी निराश होकर लौटे है. परिक्षर्थियो का कहा था कि ऐसे लोगों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए जो पेपर आउट करते हैं, ऐसे कड़े नियम बनाया जाए कि पेपर आउट करने वालों को लंबी सजा हो ताकि इस तरह की घटनाओं पर रोक लग सके.

यह भी पढ़ें- एक ही चिता पर चार दोस्तों का अंतिम संस्कार, महाकाल के दर्शन कर लौटते वक्त हुई थी मौत

जानकारी के अनुसार जालोर से आ रही एक बस में पुलिस ने चेकिंग की. जिसमें कुछ परीक्षार्थी और टीचर थे. शिक्षक परीक्षार्थी से एक पेपर सॉल्व करवा रहे थे. जिसकी जानकारी तुरंत ही आरपीएससी को दी गई और परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है. मामले की जांच एसओजी को सौंपी गई है. यह वही प्रश्न पत्र था, जो आज होना था. 

यह भी पढ़ें- RPSC पेपर लीक: किरोड़ी लाल मीणा का बड़ा बयान- हर परीक्षा का पेपर लीक, हो CBI जांच

मामले की जांच की जा रही है कि यह प्रश्न पत्र कहां से आया. फिलहाल, पेपर निरस्त कर दिया गया है. हजारों परीक्षार्थियों को यह सूचना परीक्षा केंद्र पर पहुंचने पर मिली है. भीलवाड़ा में आज 78 केन्द्रों पर परीक्षा होनी थी. परीक्षा स्थगित होने से कई परीक्षा केंद्रों पर छात्र भड़क गए.

भाजपा जिला प्रवक्ता कैलाश सोनी ने बताया कि आज सेकंड ग्रेड टीचर परीक्षा रद्द हुई विदित रहे कि पूर्व में भी रीट सहित विभिन्न परीक्षा के पेपर आउट हो चुके हैं विद्यार्थियों की महीनों की मेहनत पर पानी फिर चुका है इस को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष लादू लाल तेली आज कन्या महाविद्यालय पर पहुंचे और छात्र-छात्राओं से बात की तो उनका दर्द छलक उठा विद्यार्थियों ने कहा हमारी महीनों की मेहनत पर पानी फिर गया.

 जिलाध्यक्ष तेली ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार के राज में युवाओं का भविष्य अंधेरे में है सरकार के जिम्मेदार शिक्षा विभाग के अधिकारी की घोर लापरवाही उजागर हुई है पेपर आउट होने के जिम्मेदार जो भी संबंधित व्यक्ति है उन पर कठोर कार्रवाई की मांग की है. इस दौरान भाजपा जिला उपाध्यक्ष प्रहलाद त्रिपाठी भाजपा जिला प्रवक्ता कैलाश सोनी किसान मोर्चा जिला महामंत्री सत्यनारायण गूगड अजीत सिंह केसावत दिनेश सुथार उपस्थित थे.

Reporter- Dilshad Khan

Trending news