घूंघट में छिपी थी राजस्थान की पहली महिला बॉडी बिल्डर, दिखाया दम तो हिल गया पूरा देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1251238

घूंघट में छिपी थी राजस्थान की पहली महिला बॉडी बिल्डर, दिखाया दम तो हिल गया पूरा देश

Rajasthan First Women Bodybuilder : प्रिया सिंह की शादी 8 साल में कर दी गयी थी. अनुसूचित जाति से तालुक रखने वाली प्रिया सिंह को शादी के मायने भी नहीं पता थे और ना ही सात फेरों का मतलब ही जाना था. 

घूंघट में छिपी थी राजस्थान की पहली महिला बॉडी बिल्डर, दिखाया दम तो हिल गया पूरा देश

Rajasthan First Women Bodybuilder : राजस्थान के बीकानेर की रहने वाली प्रिया सिंह की शादी 8 साल में कर दी गयी थी. अनुसूचित जाति से तालुक रखने वाली प्रिया सिंह को शादी के मायने भी नहीं पता थे और ना ही सात फेरों का मतलब ही जाना था. शादी के बाद कुछ साल मां-बाप के साथ ही प्रिया सिंह रही और भेड़ बकरियां चराई. 5वीं क्लास तक पढ़ी प्रिया सिंह ने शादी के बाद ओपन बोर्ड से पढ़ाई जारी रखी.

fallback

प्रिया सिंह ने घर की आर्थिक तंगी को देखते हुए काम करने का फैसला किया. किसी के घर झाडू पोंछा लगाना पसंद नहीं था तो जिम में अप्लाई किया. जिम में प्रिया सिंह की पर्सनालिटी के चलते उनको नौकरी मिल गयी और यहीं से प्रिया की जिदंगी बदली. प्रिया ने जिम में ट्रेनिंग ली और एक सफल बॉडीबिल्डर बनी. 

fallback

प्रिया सिंह ने तीन बार मिस राजस्थान और एक बार इंटरनेशनल खिताब भी अपने नाम किया. प्रिया के मुताबिक एक महिला को बॉडी बनाने में एक पुरूष से ज्यादा डाइट और मेहनत लगती है. ऐसे में उनके परिवार ने उनका साथ दिया. जिसकी 
वजह से वो आज सफल जिम ट्रेनर हैं. दो बच्चों की मां प्रिया सिंह घर और जिम दोनों में बैलेंस बना कर चलती हैं जिसमें उनकी बेटी और पति हमेशा उनका सपोर्ट करते हैं.

fallback

प्रिया सिंह ने जिम की ट्रेनिंग के दौरान ही जाना की बॉडीबिल्डिंग का कंपटीशन भी होता है. उन्हे पता चला कि  राजस्थान से कोई महिला बॉडीबिल्डर नहीं है. कंपटीशन के दौरान प्रिया सिंह ने देखा की महिला प्रतिभागियों को स्पोर्ट्स की नजर से और इज्जत की नजर से देखा जा रहा था. बस ये ही बात प्रिया के दिल में बस गयी. प्रिया सिंह ने बॉडीबिल्डर बनने की तैयारी शुरू कर दी और राजस्थान की पहली महिला बॉडीबिल्डर बनी. 

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news