Dausa News: ग्रामीण कर रहे कोयला बनाने की फैक्ट्री को बंद करवाने की मांग, प्रदर्शन जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2189338

Dausa News: ग्रामीण कर रहे कोयला बनाने की फैक्ट्री को बंद करवाने की मांग, प्रदर्शन जारी

Dausa News: राजस्थान के दौसा जिले में 3 साल से संचालित कोयला बनाने की फैक्ट्री को लेकर अब ग्रामीणों के विरोध के स्वर मुखर हो रहे हैं.  ग्रामीण कोयला फैक्ट्री के बाहर मौजूद है और नारेबाजी कर फैक्ट्री बंद करने की मांग कर रहे हैं.

Dausa News

Dausa News: राजस्थान के दौसा जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र के बावन पाड़ा गांव में पिछले करीब 3 साल से संचालित कोयला बनाने की फैक्ट्री को लेकर अब ग्रामीणों के विरोध के स्वर मुखर हो रहे हैं. बड़ी तादात में क्षेत्र के ग्रामीण कोयला फैक्ट्री के बाहर मौजूद है और नारेबाजी कर फैक्ट्री बंद करने की मांग कर रहे हैं.

ग्रामीणों का कहना है कोयला फैक्ट्री से पूरा क्षेत्र प्रदूषण के चलते दूषित हो गया और उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने लगी है. पूर्व में कई बार जिम्मेदारों को शिकायत दी लेकिन कोई एक्शन नहीं हुआ. ऐसे में मजबूर होकर धरना-प्रदर्शन करना पड़ा.  

देर रात को भी ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन किया था, जिसके चलते मौके पर पुलिस प्रशासन के अधिकारी पहुंचे थे और समझाइश कर कार्रवाई करने की बात कही थी लेकिन ग्रामीण आज फिर मौके पर जमा हो गए.

सिकंदरा थाना अधिकारी महावीर सिंह और सिकराय तहसीलदार सुरेश कुमार जाटव भी मौके पर मौजूद है और ग्रामीणों की समझाइश कर रहे हैं. तहसीलदार सुरेश कुमार जाटव का कहना है कि फैक्ट्री बंद करवाना उनके अधिकार क्षेत्र में नहीं है लेकिन फिर भी फैक्ट्री मालिक को फिलहाल फैक्ट्री नहीं चलाने के लिए पाबंद किया गया है.

साथ ही 177 की कार्रवाई के लिए एसडीम को पत्र लिखेंगे. वहीं, ग्रामीणों का आरोप है कि इलाके में लगातारअवैध रूप से पेड़ों की कटाई हो रही है और उनकी लड़कियों से कोयले बनाए जा रहे हैं. लेकिन इस पर भी ना तो वन विभाग कोई कार्रवाई कर रहा और ना ही पुलिस फिलहाल सैकड़ो की तादात में महिला-पुरुष मौके पर जमा है तो पुलिस प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं. ग्रामीण अधिकारियों को जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं.  

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की महिला IPS तेजस्वनी गौतम नौकरी के साथ कर रही नुक्कड़ नाटक, देखें फोटोज

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की वो कुप्रथाएं जिसे सुन कांप उठेगा कलेजा, जानिए कब कहां लगा बैन

Trending news