Dungarpur News: झोलाछाप डॉक्टरों पर प्रशासन का शिकंजा, पुनावाडा में फर्जी अस्पताल को किया सीज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2242344

Dungarpur News: झोलाछाप डॉक्टरों पर प्रशासन का शिकंजा, पुनावाडा में फर्जी अस्पताल को किया सीज

Dungarpur News: पुनावाडा में 10वीं फेल झोलाछाप डॉक्टर फर्जी अस्पताल चला रहा था. मामले की जानकारी पर स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और अस्पताल को सीज किया. 

 

Dungarpur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: डूंगरपुर जिले के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने सीमलवाड़ा ब्लाक क्षेत्र में राजस्थान-गुजरात के पुनावाडा बॉर्डर पर कार्रवाई करते हुए एक फर्जी अस्पताल को सीज किया है. अस्पताल में एक प्रसूता व एक अन्य मरीज भर्ती था. वहीं, दसवीं फेल झोलाछाप द्वारा अस्पताल का संचालन किया जा रहा था. कार्रवाई की भनक लगने पर झोलाछाप फरार हो गया. वहीं, स्वास्थ्य विभाग मामले की जांच में जुटा हुआ है. 

एक अस्पताल में सफाई कर्मचारी था झोलाछाप 
जानकारी के अनुसार, डूंगरपुर जिले के सीमलवाड़ा उपखंड क्षेत्र में गुजरात बॉर्डर पर स्थित पूनावाडा में पिछले 3 साल से यह फर्जी अस्पताल खुला हुआ था, जहां पर फर्जी डॉक्टर खुद इलाज और प्रसव करता था. फर्जी डॉक्टर जितेंद्र भगोरा जो कि 3 साल पूर्व गुजरात के अहमदाबाद में एक अस्पताल में सफाई कर्मचारी था. जहां पर वह प्रसव, ड्रिप लगाना सीख गया और खुद का आठ बेड का अस्पताल पूनावाडा में खोल दिया. जिला मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर अलंकार गुप्ता, एसीएमएचओ विपिन मीणा, खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नरेंद्र प्रजापत,  पीठ पीएससी प्रभारी डॉक्टर रोहित लबाना, नर्सिंग ऑफिसर मदन ननोमा ,फार्मासिस्ट युवराज और पीठ पुलिस चौकी के जाब्ते ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है.

फर्जी अस्पताल में भारी मात्रा में मिली दवाइयां
कार्रवाई के दौरान अस्पताल में दो महिलाएं भर्ती मिली, जिसमें एक का एक दिन पहले ही प्रसव कराया था. दूसरी महिला मरीज उल्टी दस्त से पीड़ित थी. अस्पताल में भर्ती दोनों महिलाओं को डूंगर सारण सीएचसी में भर्ती करवाया गया है. वहीं अस्पताल को सीज करने की कार्रवाई की गई है. बीसीएमएचओ डॉक्टर नरेंद्र प्रजापत ने बताया कि फर्जी डॉक्टर जितेंद्र भगोरा जो कि गुजरात का रहने वाला है, उसके खिलाफ धंबोला थाने में मामला दर्ज कराया जाएगा. उन्होंने बताया की फर्जी अस्पताल में भारी मात्रा में दवाइयां भी मिली है, जिनमें गर्भपात कराना, नींद, डिलेवरी, बीएनएस, एनएस की ड्रिप, बीपी इंस्ट्रूमेंट भी शामिल है. फर्जी अस्पताल जहां चल रहा था उस भवन को एक सरकारी शिक्षक ने किराए पर दे रखा है. फिलहाल, पुलिस थाने में मामला दर्ज होने के बाद जांच आगे बढ़ेगी. 

ये भी पढ़ें- सरस डीलर के गोदाम पर खाद्य विभाग की छापेमारी, लिए नमूने, दूषित रसगुल्ले कराए नष्ट

Trending news