Dungarpur News: सागवाड़ा में खेली गई टमाटर की होली, युवाओं ने 400 किलो टमाटर एक-दूसरे को मारे
Advertisement

Dungarpur News: सागवाड़ा में खेली गई टमाटर की होली, युवाओं ने 400 किलो टमाटर एक-दूसरे को मारे

Sagwara, Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में गुरुवार को टमाटर की राड़ खेली गई. ढोल कुंडी की थाप पर गैर खेलते हुए युवाओं की 2 टोलियों ने एक-दूसरे को जमकर टमाटर मारे. 

Dungarpur News

Sagwara, Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले में होली को लेकर सागवाड़ा के डेंडोरवाडा में आज गुरुवार को टमाटर की राड़ खेली गई. ढोल कुंडी की थाप पर गैर खेलते हुए युवाओं की 2 टोलियों ने एक-दूसरे को जमकर टमाटर मारे. इससे सड़क पर टमाटर बिखर गए. वहीं, टमाटर राड़ को देखने लोगों की भारी भीड़ जुटी. 

होली का त्योहार आदिवासी बहुल डूंगरपुर जिले में रंग गुलाल के साथ की कई अनूठी परंपराओं के साथ मनाया जाता है. जलते अंगारों पर चलने, पत्थरमार होली, कंडो की राड़ के साथ ही टमाटर राड फेमस है. सागवाड़ा के डेंडोरवाडा के लोग ढोल कुंडी की थाप पर नाचते और गैर खेलते हुए इकट्ठे हुए.

इसके बाद 4 -4 युवाओं की 2 टोलियो में बंट गए और युवाओं ने एक-दूसरे को टमाटर मारना शुरू कर दिया. टमाटर की राड़ के लिए 400 किलो टमाटर रखे गए थे. एक- दूसरे पर टमाटर फेंकने पूरी सड़क टमाटर से सनी हुई लाल हो गई. वहीं, टमाटर की राड़ को देखने के लिए दोनों तरफ लोगो की भारी भीड़ मोजूद रही. 

पढ़िए डूंगरपुर की एक और खबर 
Dungarpur News: 1 हजार लीटर महुआ वाश नष्ट, देसी व अंग्रेजी शराब के साथ एक आरोपी गिरफ्तार

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले की दोवड़ा थाना पुलिस ने गरडा गांव में दबिश देकर देसी व अंग्रेजी शराब के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने मौके पर एक हजार लीटर महुआ वाश को नष्ट करते हुए देसी व अंग्रेजी शराब के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. 

डूंगरपुर जिले की दोवड़ा थानाधिकारी मदनलाल ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस की ओर से सख्ती बरती जा रही है. इसी के तहत पुलिस ने गरडा गांव में दबिश दी. 

इस दौरान पुलिस की टीम ने गरडा निवासी गोपाल पुत्र वालजी के घर के पास पुलिस ने एक हजार लीटर महुआ वाश नष्ट किया. वहीं, उसके कब्जे से 12 बोतल बियर, 15 पव्वे अंग्रेजी शराब और 8 लीटर देसी महुआ शराब भी जब्त की. इधर पुलिस ने आबकारी अधिनियम में आरोपी गोपाल को भी गिरफ्तार किया है, जिससे पुलिस पूछताछ कर रही है. 

यह भी पढ़ेंः Jaipur Crime News:फिर रिश्ता हुआ शर्मसार!अपने से 50 साल छोटी पोती के साथ दादा ने किया रेप

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान में इन इलाकों में आंधी, तूफान और बारिश को लेकर अलर्ट जारी, जानें मौसम की ताजा अपडेट

Trending news