Rajasthan: डूंगरपुर के 59966 लाभार्थियों के खाते में पहुंची ढाई करोड़ से अधिक की सब्सिडी, सीएम गहलोत के बटन दबाकर दी 'राहत'
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1798704

Rajasthan: डूंगरपुर के 59966 लाभार्थियों के खाते में पहुंची ढाई करोड़ से अधिक की सब्सिडी, सीएम गहलोत के बटन दबाकर दी 'राहत'

Indira Gandhi Gas Cylinder Subsidy Yojana: इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के तहत जयपुर में प्रदेश स्तरीय लाभार्थी उत्सव का आयोजन किया गया. डूंगरपुर जिले के 59966 लाभार्थियों के खातो में 2 करोड़ 53 लाख 97 हजार 957 रुपए की सब्सिडी ट्रांसफर की है. 

Rajasthan: डूंगरपुर के 59966 लाभार्थियों के खाते में पहुंची ढाई करोड़ से अधिक की सब्सिडी, सीएम गहलोत के बटन दबाकर दी 'राहत'

Indira Gandhi Gas Cylinder Subsidy Yojana: इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के तहत जयपुर में प्रदेश स्तरीय लाभार्थी उत्सव का आयोजन किया गया. जिसमे सीएम अशोक गहलोत ने जयपुर से बटन दबाते हुए डूंगरपुर सहित प्रदेश के अन्य जिलों के लाभार्थियों के खातो में ऑनलाइन सब्सिडी भेजी.

डूंगरपुर जिले के लाभार्थियों के खातों में ऑनलाइन सब्सिडी भेजी

डूंगरपुर जिले के लाभार्थी भी वर्चुअल तरीके से कार्यक्रम से जुड़े. जिसके तहत डूंगरपुर जिले के 59966 लाभार्थियों के खातो में 2 करोड़ 53 लाख 97 हजार 957 रुपए की सब्सिडी ट्रांसफर की है. वहीं सीएम दो लाभार्थियों से संवाद भी किया है.

डूंगरपुर जिले के 59966 लाभार्थियों के खाते में सब्सिडी ट्रांसफर

इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के तहत डूंगरपुर शहर के विजयाराजे सिंधिया ऑडिटोरियम में लाभार्थी उत्सव का आयोजन हुआ. इस दौरान राज्यमंत्री डॉ शंकर यादव, जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री सहित अन्य अधिकारी व 500 से अधिक लाभार्थी मौजूद रहे. जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सीएम अशोक गहलोत ने बटन दबाते हुए डूंगरपुर सहित प्रदेश के अन्य जिलो के लाभार्थियों के खातों में ऑनलाइन सब्सिडी भेजी. जिसके तहत डूंगरपुर जिले के 59966 लाभार्थियों के खातों में 2 करोड़ 53 लाख 97 हजार 957 रुपए की सब्सिडी ट्रांसफर की है.

ये भी पढ़ें- PM Modi: पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के साथ खड़ी है, राजस्थान ने दुनिया को हैरान किया है

2 करोड़ 53 लाख 97 हजार 957 रुपए की सब्सिडी ट्रांसफर

इस दौरान सीएम अशोक गहलोत ने लाभार्थी भारती साद और रंजना पाटीदार से संवाद भी किया. जिसमें उन्होंने महंगाई राहत शिविर के माध्यम से ली गई योजनाओ के गारंटी कार्ड के बारे में पूछा. इधर जिला स्तरीय कार्यक्रम को राज्यमंत्री डॉ शंकर यादव ने संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंने कहा की आदिवासी जिले में उज्ज्वला योजना में गैस कनेक्शन पाने वाले गरीब परिवार 11 सौ रूपये तक सिलेंडर अफोर्ड नहीं कर पाते थे और वापस चूल्हा फुक रहे थे, लेकिन प्रदेश के मुख्य मंत्री अशोक गहलोत ने ऐसे गरीब परिवारों को सिर्फ 500 रुपए में गैस सिलेंडर देकर राहत दी है.

Trending news