फिल्म देवदास के इस शख्स ने स्टूडियो में किया सुसाइड, बॉलीवुड सितारों को नहीं हो रहा यकीन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1806707

फिल्म देवदास के इस शख्स ने स्टूडियो में किया सुसाइड, बॉलीवुड सितारों को नहीं हो रहा यकीन

Nitin Chandrakant Desai Death: नितिन देसाई ने देवदास और जोधा अकबर जैसी बेहतरीन और हिट बॉलीवुड फिल्मों में आर्ट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था. नितिन देसाई की मौत को लेकर पुलिस का कहना है कि हर एंगल से जांच की जा रही है. 

फिल्म देवदास के इस शख्स ने स्टूडियो में किया सुसाइड, बॉलीवुड सितारों को नहीं हो रहा यकीन

Nitin Chandrakant Desai Death: बॉलीवुड के गलियारों में उस समय सनसनी मच गई, जब जाने-माने आर्ट डायरेक्टर नितिन चंद्रकांत देसाई ने सुसाइड कर लिया. नितिन देसाई के इस तरह से अचानक इस दुनिया से अलविदा कह जाने से कई फिल्मी सितारों में शोक की लहर है. सूत्रों के अनुसार, नितिन देसाई ने कर्जत के नजदीक खालापुर रायगढ़ में अपने स्टूडियो में फांसी लगाकर अपनी जिंदगी खत्म कर ली. बताया जा रहा है कि जानकारी मिलने के साथ ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और जांच में जुट गई है.

इस खबर के बाहर आते ही फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े सभी लोग काफी हैरान हैं. बता दें कि नितिन देसाई ने देवदास और जोधा अकबर जैसी बेहतरीन और हिट बॉलीवुड फिल्मों में आर्ट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था. नितिन देसाई की मौत को लेकर पुलिस का कहना है कि हर एंगल से जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि नितिन का शव रस्सी से लटका हुआ था. उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. 

यह भी पढ़ें- रणवीर सिंह को इस हीरोइन ने कह दिया 'कार्टून', बोली, 'करण जौहर को कॉपी करना बंद करो'

नितिन देसाई ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया इस बारे में तो कोई जानकारी नहीं है लेकिन पुलिस सूत्रों के मुताबिक नितिन देसाई मंगलवार रात को 10:00 बजे ही अपने कमरे में चले गए थे. सुबह काफी देर तक जब वह बाहर नहीं आए तो उनके बॉडीगार्ड समेत कई लोगों ने दरवाजा खटखटाया. काफी देर तक दरवाजा खटखटाने पर भी जब दरवाजा नहीं खुला तो खिड़की से देखा गया ऐसे में नितिन देसाई का शव पंखे से लटक रहा था.

जीते कई अवॉर्ड
मशहूर आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई ने फिल्म मिशन कश्मीर, देवदास, हम दिल दे चुके सनम, लगान और स्वदेश जैसी बेहतरीन फिल्मों के लिए प्रोडक्शन डिजाइनर के तौर पर भी काम किया था. यहां तक कि देवदास और हम दिल दे चुके सनम के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ कला निर्देशक का भी नेशनल अवार्ड मिला था. फिल्म हरिश्चंद्र फैक्ट्री के लिए उन्हें बेस्ट आर्ट डायरेक्टर डायरेक्टर के रूप में महाराष्ट्र राज्य फिल्म पुरस्कार से भी नवाजा गया था. बॉलीवुड में नितिन देसाई आर्ट डायरेक्टर के तौर पर तो काम कर ही रहे थे, इसके साथ ही वह मराठी फिल्म इंडस्ट्री में भी जुड़े हुए थे. उन्होंने कई फिल्मों का निर्देशन किया है. इसके साथ ही प्रोड्यूस भी करते थे. खास बात तो यह है कि कुछ फिल्मों में उन्होंने खुद भी एक्टिंग की थी. उन्हें चार बार नेशनल अवार्ड से नवाजा जा चुका था.

यह भी पढ़ें- 'किन्नर' बनेंगी एक्ट्रेस सुष्मिता सेन, रिलीज हुआ ‘ताली’ सीरीज का दमदार टीजर

 

बिग बॉस और कौन बनेगा करोड़पति को भी किया डारेक्ट
नितिन देसाई ने कई राजनीतिक पार्टियों के लिए भी काम किया था वह उनके लिए स्टेज बनाने के लिए जाते थे. नितिन देसाई मशहूर रियलिटी शो बिग बॉस का घर भी डिजाइन कर चुके हैं. इसके साथ ही उन्होंने कौन बनेगा करोड़पति क्विज शो में भी आर्ट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था. इनका जन्म 6 अगस्त 1965 को महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में हुआ था. 4 दिन बाद ही उनका बर्थडे था. वह 58 साल के हो जाते लेकिन उससे पहले ही उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. उनकी पत्नी भी फिल्म प्रोड्यूसर हैं और उनके दो बच्चे हैं. इनके एक बेटा है और एक बेटी है.

सितारों को नहीं हो रहा यकीन
आई डायरेक्टर के इस तरह से दुनिया से अचानक से अलविदा कह जाने से बॉलीवुड के गलियारों में शोक की लहर दौड़ी हुई है. कई सितारों को यकीन नहीं हो रहा है कि वह अब इस दुनिया में नहीं हैं. नितिन देसाई ने अक्षय कुमार से लेकर कि वरुण धवन तक के साथ काम किया था. नितिन देसाई के निधन की खबर सुनने के बाद नील नितिन मुकेश, रितेश देशमुख ने भी ट्वीट करके उन्हें याद किया है. एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा ने भी ट्वीट किया है.

Trending news