जयपुर के 31 इलाकों को पानी नहीं होगा सप्लाई, ये बड़ी समस्या बनी बाधा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1701098

जयपुर के 31 इलाकों को पानी नहीं होगा सप्लाई, ये बड़ी समस्या बनी बाधा

Jaipur News : जयपुर में बीसलपुर परियोजना में लीकेज पाइप लाइन को सुधारने का काम शुरू हो गया है. 6 घंटे के लिए बीसलपुर परियोजना का शटडाउन रहेगा.

जयपुर के 31 इलाकों को पानी नहीं होगा सप्लाई, ये बड़ी समस्या बनी बाधा

Jaipur News : जयपुर की ''लाइफलाइन'' बीसलपुर परियोजना फिर से ''आईसीयू में भर्ती''हो गई है. डिग्गी रोड पर बांडी नदी के पास लाइन में लीकेज के कारण बीसलपुर परियोजना का शटडाउन हुआ. परियोजना में लीकेज पाइप लाइन को सुधारने का काम शुरू हो गया है. 6 घंटे के लिए बीसलपुर परियोजना का शटडाउन रहेगा. बार बार लीकेज का कारण बताया जा रहा है कि लाइन पुरानी हो गई है,जिस कारण बार बार शटडाउन करना पड़ता है.

जयपुर में आज शाम की सप्लाई रहेगी बाधित

बीसलपुर पेयजल परियोजना के सूरजपुरा पम्पिंग स्टेशन से पानी बंद किया. शटडाउन के कारण जयपुर में शाम की सप्लाई रहेगी बाधित. प्रताप नगर क्षेत्र, सांगानेर क्षेत्र, दुर्गापुरा, मालवीय नगर, बापू नगर, महेश नगर,बरकत नगर, सिविल लाईन, ज्योति नगर, शान्ति नगर, सिन्धी कॉलोनी, आदर्श नगर,जवाहर नगर ट्रक स्टेण्ड, मानसरोवर, श्याम नगर, विद्युत नगर, संजय नगर,ऑफिसर कॅम्पस, झोटवाडा, वी.के.आई.. विद्याधर नगर, मुरलीपुरा, शास्त्री नगर, गोपालवाडी,बनीपार्क, अम्बाबाडी, जगतपुरा, खोनागोरियान, इन्दिरा गाँधी नगर, मुहाना मोड,जामडोली, सुभाष नगर और गोविंद नगर क्षेत्र में शाम की पेयजल सप्लाई बाधित होगी. चारदीवारी में पेयजल सप्लाई बाधित नहीं होगी.

कब-कब आईसीयू में गई लाइफलाइन-
1.पहली बार पिछले साल 29 सितंबर को बीसलपुर परियोजना का शटडाउन हुआ था.नार्थ सर्किल की 80 कॉलोनियों में पानी की सप्लाई नहीं हो पाई थी.
2. इसके बाद 24 अगस्त को फिर से लाइफलाइन आईसीयू में रही.बीसलपुर इंटेक पंपिंग स्टेशन का वाल्व बदलने और सेंट्रल पार्क में कॉमन हैडर के वाल्व की मरम्मत की गई.
3. फिर 6 मई को वहीं हुआ.पानीपेच के पुराने टैंक को सेंट्रल पाइपलाइन से जोडने के लिए 80 कॉलोनियों की पेयजल सप्लाई बाधित हुई.
4. इसके बाद 4 और 5 फरवरी को सुरजपुरा और शहर के पंप हाउसों पर वॉल्व बदलने और पाइपलाइन की मेंटनेंस का काम किया गया.

5.अब टोडारायसिंह के पास पानी का लीकेज हुआ,जिस कारण दो दिन से सप्लाई बाधित हो रही है.
6 इसके बाद जयपुर सिंतबर में लीकेज के कारण शटडाउन लेना पडा था
7.साफ सफाई के लिए जनवरी और अब फरवरी में शटडाउन लेना पडा.
8. अब फिर से आज शटडाउन किया गया.

यह भी पढ़ें- 

घर में एंट्री लेते ही पत्नी ने पति को बहुत मारा, बेचारे से हुई थी यह बड़ी गलती

हाथी के सामने स्टाइल मार रही थी लड़की, गुस्साए गजराज ने सूंड से उठाकर पटक दिया

Trending news