BSER 10th exam: राजस्थान 10 वीं बोर्ड परीक्षा के दौरान प्रिंटिंग की गड़बड़ी,बदल गए सीरियल नंबर, मचा बवाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2164367

BSER 10th exam: राजस्थान 10 वीं बोर्ड परीक्षा के दौरान प्रिंटिंग की गड़बड़ी,बदल गए सीरियल नंबर, मचा बवाल

Rajasthan 10th board exam: राजस्थान 10 वीं बोर्ड परीक्षा के दौरान प्रिंटिंग की गड़बड़ी मिलने से हड़कंप मच गया है,इसकी वजह से सीरियल नंबर बदल गए.

 

राजस्थान 10 वीं बोर्ड परीक्षा के दौरान प्रिंटिंग की गड़बड़ी.

Rajasthan 10th board exam: राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दसवीं की परीक्षा के दौरान प्रिंटिंग की गड़बड़ी के चलते सीरियल नंबर बदल गए.घटना सामने आने के बाद माध्यमिक शिक्षा बोर्ड प्रिंटिंग प्रेस के खिलाफ जांच के बाद आगे की कार्रवाई करेगा. साथ ही इस गोपनीय जानकारी को अन्य लोगों तक व्हाट्सएप के जरिए पहुंचने पर संबंधित कर्मचारियों और अधिकारियों के खिलाफ भी जांच होगी.

वायरल भी कर दिया गया

पूरा मामला 12 मार्च को हुए हिंदी के पेपर वितरण करने के दौरान का है, जहां कुछ परीक्षा केंद्र पर अलग-अलग सीरीज के पेपर वितरित किए गए.इसे लेकर केंद्र अधीक्षक की ओर से माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में सूचना दी गई साथ ही इसकी फोटो खींची गई और उसे वायरल भी कर दिया गया.

इस संबंध में आज माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के सचिव कैलाश चंद्र शर्मा ने अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा कि बोर्ड की ओर से किसी तरह की गड़बड़ी सामने नहीं आई है.कुछ परीक्षा केंद्रों पर प्रिंटिंग प्रेस की ओर से हुई कुछ गड़बड़ी के चलते पेपर अलग-अलग सीरीज के भेज दिए गए.

कार्रवाई करने को लेकर भी निर्देश दिए हैं

 लेकिन इस दौरान किसी भी तरह की लीक होने की कोई जानकारी नहीं है और ना ही पेपर गायब मिले हैं. इसे लेकर परीक्षा संपूर्ण होने के बाद जांच करते हुए कार्रवाई की जाएगी साथ ही उन्होंने बिना गोपनीय शाखा के जानकारी देने के बावजूद फोटो वायरल करने वाले अधिकारियों और कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर भी निर्देश दिए हैं.

 उन्होंने कहा कि यह लापरवाही है,इस पर कार्रवाई सुनिश्चित होगी. वहीं, उन्होंने विद्यार्थियों और अभिभावकों को भी अफवाहों से दूर रहने की अपील की है.

पेपर गोपनीय रूप से आयोजित हुए हैं

उन्होंने कहा कि पेपर में किसी तरह की लापरवाही नहीं है सभी पेपर गोपनीय रूप से आयोजित हुए हैं. प्रिंटिंग प्रेस में केवल सीरियल नंबर की गड़बड़ी है जिसे लेकर परीक्षा संपूर्ण होने के बाद जांच की जाएगी इसमें किस तरह की लापरवाही प्रिंटिंग प्रेस से हुई है इस पर कार्रवाई भी होगी.

Reporter- Abhijeet Dave

 

ये भी पढ़ें- कोटा में कोचिंग छात्रा का अपहरण, भेजे गए 30 लाख रुपए की डिमांड वाले मैसेज, तलाश जारी..

 

Trending news