5G के इस दौर में BSNL अब करेगा 4G सेवाओं का विस्तार, ऐस कैसे कनेक्ट होगा इंडिया?
Advertisement

5G के इस दौर में BSNL अब करेगा 4G सेवाओं का विस्तार, ऐस कैसे कनेक्ट होगा इंडिया?

जयपुर न्यूज: बीएसएनएल डायरेक्टर सीएम संदीप गोविल ने नॉर्थ जोन के अधिकारियों की बैठक ली.बैठक में अधिकारियों के साथ कई तकनीकी पहलुओं पर चर्चा की.बीएसएनएल जल्द 4जी और 5जी सेवाओं का विस्तार करेगा.

 

5G के इस दौर में BSNL अब करेगा 4G सेवाओं का विस्तार, ऐस कैसे कनेक्ट होगा इंडिया?

Jaipur: वर्तमान समय में मोबाइल सेवा की कड़ी प्रतिस्पर्धा में अब बीएसएनएल ने निजी कंपनियों को कड़ी टक्कर देने की तैयारी कर ली है. अपने ग्राहकों के विश्वास के आधार पर अब बीएसएनएल जल्द अपनी सेवाओं में सुधार कर 4जी और 5जी सेवाओं का विस्तार करेगा. बीएसएनएल के डायरेक्टर सीएम संदीप गोविल ने नॉर्थ जोन के अधिकारियों के साथ जयपुर में बैठक कर तमाम तैयारियों की समीक्षा की.

अधिकारियों के साथ कई तकनीकी पहलुओं पर चर्चा 

सेवा की गुणवत्ता में सुधार करने और कंज्यूमर मोबिलिटी को बढ़ावा देने के लिए मंगलवार को जयपुर के पीजीएमटीडी कार्यालय में बीएसएनएल के डायरेक्टर सीएम संदीप गोविल ने नॉर्थ जोन के अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में राजस्थान, उत्तर प्रदेश पूर्व, उत्तर प्रदेश पश्चिम और उत्तराखंड के अधिकारियों के साथ कई तकनीकी पहलुओं पर चर्चा की. बीएसएनएल के डायरेक्टर सीएम संदीप गोविल ने बताया कि मौजूदा समय में अन्य कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा में अब बीएसएनएल भी कड़ी टक्कर देने के लिए अपनी सेवाओं में विस्तार करने की तैयारी में है .

नॉर्थ जोन के अधिकारियों की बैठक में बीएसएनएल के डायरेक्टर सीएम संदीप गोविल ने फाइनेंशियल परफॉरमेंस, 4 जी प्रोजेक्ट, सेल्स एण्ड मार्केटिंग, मोबाईल  नेटवर्क के प्रचालन और रखरखाव सहित अन्य मुद्दों पर मंथन कर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए. भारत सरकार ने बीएसएनएल को 4जी और 5जी स्पेक्ट्रम देने के लिए हाल ही में 89047 करोड़ रुपए का तीसरा बड़ा रिवाइवल पैकेज दिया है, इससे बीएसएनएल को और मजबूती मिलेगी. वहीं बीएसएनएल जल्द 4जी सेवा लॉन्च करने जा रहा है. इसके साथ ही अन्य मोबाइल कंपनियों को कड़ी टक्कर देने के नए टॉवर लगाकर कनेक्टिविटी को भी और बेहतर बनाया जाएगा.

जल्द 4जी सेवा लॉन्च 

मोबाइल सेवा के क्षेत्र में निजी कंपनियों के बढ़ते वर्चस्व को देखते हुए अब बीएसएनएल ने भी कड़ी टक्कर देने का मन बना लिया है. प्रदेश में एक ओर जहां नए टॉवर लगाकर अब ग्राहकों को बेहतर सेवा देने का प्रयास किया जाएगा तो वहीं दूसरी ओर जल्द 4 जी सेवा शुरू कर निजी कंपनियों के ग्राहकों को बीएसएनएल से जोड़ने की कवायद होगी.

यह भी पढ़ेंः

Rajasthan Weather News: राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने मचाई तबाही, कई इलाकों में आई बाढ़!

बिपरजॉय से प्रदेश में नुकसान, BJP प्रदेशाध्यक्ष बोले, गहलोत सरकार का आपदा प्रबंधन फेल, दावों की खुली पोल

Trending news