Rajasthan Weather News: राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने मचाई तबाही, कई इलाकों में आई बाढ़!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1745188

Rajasthan Weather News: राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने मचाई तबाही, कई इलाकों में आई बाढ़!

Rajasthan Weather News:  राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय खूब ताबही मचा रहा है. इसके चलते प्रदेश में अति भारी बारिश हो रही है, जिससे यहां के कुछ इलाकों में बाढ़ जैसे हालत हो गए है. इसके अलावा कई मकानों और अस्पतालों में पानी भर गया है. 

Rajasthan Weather News: राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय ने मचाई तबाही, कई इलाकों में आई बाढ़!

Rajasthan Weather News: राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय कहर बरपा रहा है. प्रदेश के कुछ इलाकों में लगातार भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते नदी -नाले पानी से उफान पर गए हैं. 

वहीं, जालोर में लगातार 36 घंटे से बादल बरस रहे हैं, जिससे वहां की हालत बिगड़ गई है. इसके साथ ही बाड़मेर और सिरोही में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. 

यह भी पढ़ेंः CYCLONE BIPARJOY: बिपरजॉय से प्रदेश में नुकसान, BJP प्रदेशाध्यक्ष बोले, गहलोत सरकार का आपदा प्रबंधन फेल, दावों की खुली पोल

अभी नहीं रुकेगा 'बिपरजॉय' का कहर
इसके अलावा तूफानी बारिश के चलते अजमेर के साथ पाली के कई जगहों पर पानी भर गया और लोगों के घर डूब गए. मौसम विभाग का कहना है कि बिगड़ते मौसम और बारिश से लोगों को अभी राहत नहीं मिलेगी. लोगों को राहत और बचाव टीम सुरक्षित जगहों पर पहुंचा रही है. 

जालोर में टूटा बांध, इलाकों में भरा पानी 
जालोर के रानीवाड़ा में सुरावा बांध टूट गया, जिससे सांचौर जिले में पानी भर गया है और अजमेर के अस्पतालों में भी लबालब पानी भर गया है. जोधपुर, सिरोही और पाली में तूफानी बारिश से काफी ज्यादा नुकसान हुआ. 

तूफानी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले आने वाले 24 घंटों में प्रदेश के कुछ इलाकों जैसे बाड़मेर, सिरोही, जालोर, पाली, अजमेर, उदयपुर, राजसमंद और आसपास के इलाकों में तूफानी बारिश की चेतावनी दी गई है.  

यह भी पढ़ेंः Cyclone Biparjoy: राजस्थान में बिपरजॉय से बिगड़े हालात, प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे सीएम गहलोत

इन इलाकों में बारिश का ऑरेंज और येलो अलर्ट
इसके अलावा बिपरजॉय तूफान के चलते कोटा, बारां, बूंदी, टोंक, सवाई माधोपुर, दौसा और करौली में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं चित्तौड़गढ़, भरतपुर, भीलवाड़ा, धौलपुर, अलवर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनू, प्रतापगढ़ और सीकर जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है.

राजस्थान में 4 लोगों की मौत 
बता दें कि बिगड़ते मौसम और बारिश के चलते अब तक प्रदेश में चार लोगों की मौत की खबर सामने आ चुकी है. ये दोनों घटना बाड़मेर और राजसमंद की हैं. 

 

 

Trending news