BJP को आड़े हाथ लेते हुए बोले CM गहलोत- हिंदू राष्ट्र बनाने की बात करने वाले पहले हिंदू समाज को तो करें एकजुट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1305422

BJP को आड़े हाथ लेते हुए बोले CM गहलोत- हिंदू राष्ट्र बनाने की बात करने वाले पहले हिंदू समाज को तो करें एकजुट

CM अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा और संघ ने देश में माहौल बना दिया है कि कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है. लेकिन हिंदू राष्ट्र बनाने की बात करने वाले पहले हिंदू समाज को तो एकजुट करें.

BJP को आड़े हाथ लेते हुए बोले CM गहलोत- हिंदू राष्ट्र बनाने की बात करने वाले पहले हिंदू समाज को तो करें एकजुट

Jaipur: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हिंदू राष्ट्र के मुद्दे पर भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसवेक संघ पर बड़ा हमला बोला है. मुख्यमंत्री ने कहा है कि ये लोग देश को हिंदू राष्ट्र बनाना चाहता है लेकिन देश के गरीब को रोटी चाहिए, खाली पेट हिंदू राष्ट्र का नारा नहीं चलता है. लेकिन ये हर बार हिंदू राष्ट्र का माहौल बनाकर चुनाव जीत जाते हैं. इन्हें घमंड आ गया है. जनता इनका घमंड उतारेगी. अगर इन्हें हिंदू राष्ट्र बनाना है तो पहले हिन्दू समाज में छुआछूत और कुरीति जातिवाद को दूर करना चाहिए. उन्हें गरीब दलित के घर जाना चाहिए.

गहलोत ने कहा कि ये लोग गौमाता, हिंदुओं के नाम पर नाटक करते हैं.  लोगों को भड़काकर वोट लेते हैं और चुनाव जीत जाते हैं. समझना पड़ेगा, वे अगर ईमानदारी से देश की भलाई करना चाहते हैं, हिंदू हित की बात करना चाहते हैं तो मेरा मानना है कि वह पहले छुआछूत मिटाने का अभियान शुरू करें. खुद शेड्यूल्ड कास्ट के घरों में जाएं, दलितों के यहां जाकर उनके साथ बैठकर उनकी थाली में खाना खाएं. नाटक करना बंद करें. OBC-SC-ST में भेदभाव खत्म करें, सब हिंदुओं को एक समान करें. तब मालूम पड़े कि इनकी नीयत हिंदुओं के लिए है, वरना खाली गौमाता की बात कर लो, हिंदुओं की बात कर लो. तो भड़का रहे हो, वोट ले रहे हो, चुनाव जीत रहे हो. दुनिया का इतिहास गवाह है कि जहां-जहां धार्मिक रूप से राजनीति हुई, चुनाव जीते जाते हैं, उसके बाद में वहां पर हिटलरशाही होती है.

उन्होंने कहा कि देश में हिंदुओं में कुरीति और छुआछूत को खत्म करने के मामले में हम उनके साथ हैं लेकिन संघ ने देश में ये माहौल बना दिया है कि भाजपा हिंदुओं की पार्टी है और कांग्रेस मुसलमानों की पार्टी है. लेकिन कट्टरता से किसी भी देश का भला नहीं हुआ है. गहलोत ने कहा कि ये वही स्वयंसेवक संघ है जिस पर सरदार पटेल ने बैन लगाया था. लेकिन बाद में राजनीतिक तौर पर सक्रिय नहीं होने की शर्त के साथ बैन हटा था. लेकिन आज देश को ये किस दिशा में ले जा रही है ये सबके सामने हैं.

CM गहलोत ने कहा कि देश की आज़ादी के बाद पंडित जवाहर लाल नेहरू ने कहा था कि 15 साल के बाद केवल हिंदी में ही कामकाज होगा. इसे लेकर ही देश में अलग-अलग आवाजें उठने लगी थी. दक्षिण में हिंदी को स्वीकार नहीं किया गया था और आज भी हिंदू राष्ट्र के मुद्दे को देश नहीं स्वीकार करेगा.

गहलोत ने कहा मुझे बचपन के दिन याद हैं तब हिंदी-इंग्लिश को लेकर आंदोलन होते थे. हम इंग्लिश के खिलाफ होते थे. तमिलनाडु और दक्षिण के लोग हिंदी के खिलाफ होते थे. इतने दंगे हुए थे, ये भूल जाते हैं. जब हिंदू राष्ट्र बन जाएगा तब अगड़े-पिछड़े लोग भी हैं. लेकिन जब हिंदू राष्ट्र बन जाएगा तब क्या होगा. कट्टरता के नाम पर पाकिस्तान बना था लेकिन उसकी भी 2 टुकड़े हो गए. दुनिया की सबसे बड़ी महाशक्ति USSR के भी 13 टुकड़े हो गए थे. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस ही इस देश का DNA हैं कांग्रेस पार्टी समाजवादी धर्मनिरपेक्षता और लोकतांत्रिक व्यवस्था को अपनाए हुए हैं यही हमारे संविधान की मूल में है कांग्रेस मुक्त का सपना देखने वाले ये लोग कभी भी क़ामयाब नहीं हो सकते हैं.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

मुख्यमंत्री ने पायलट पर फिर साधा निशाना, बिना नाम लिए बोले- कुछ नेता कार्यकर्ताओं को भड़का रहे

दुर्गापुरा रेलवे स्टेशन पर मिला हाथ कटा शव, 2 घंटे बाद सड़क पर मिला युवक का हाथ

Trending news