19 देशों के 25 अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधियों ने की हाउसिंग बोर्ड परियोजनाओं की स्टडी, कार्यशैली की सराहना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1631763

19 देशों के 25 अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधियों ने की हाउसिंग बोर्ड परियोजनाओं की स्टडी, कार्यशैली की सराहना

19 देशों के 25 अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधियों ने हाउसिंग बोर्ड परियोजनाओं की स्टडी की. इस दौरान डेलिगेशन ने बेहतर प्रबंधन के लिए मंडल की कार्यशैली की सराहना की.

19 देशों के 25 अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधियों ने की हाउसिंग बोर्ड परियोजनाओं की स्टडी,  कार्यशैली की सराहना

Jaipur News Rajasthan: विदेश मंत्रालय और मानव प्रबन्धन बसाव संस्थान (HSMI) द्वारा आईटीईसी (ITEC) पाठ्यक्रम योजना के तहत आयोजित किये जा रहे ट्रेनिंग प्रोग्राम फॉर ओवरसीज प्रोफेशनल्स ऑन फॉर्मल सॉल्यूशंस टू इनफॉर्मल सेटेलमेंट्स के तहत 19 देशों के 25 अन्तर्राष्ट्रीय प्रतिनिधियों के प्रतिनिधिमण्डल ने आवासन मंडल के मुख्यालय पर मंडल की योजनाओं का अध्ययन किया.

आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने पावर पॉइंट प्रजेंटेशन के जरिए जयपुर के मशहूर सिटी पार्क, विधायक फ्लैट्स, अफॉर्डेबल हाउसिंग प्रोजक्ट (मुख्यमंत्री जन आवास योजना) सहित कई अन्य परियोजनाओं का विस्तार से परिचय दिया. प्रजेंटेशन को देखकर प्रतिनिधि हतप्रभ थे कि कोरोना में जब पूरी दुनिया त्रस्त थी, तब मंडल उसी गति से कैसे काम पर पाया. 

उन्होंने विधायक आवास योजना के निर्माण की गति पर भी हैरानी जाहिर करते हुए कहा कि मंडल ने किसी प्राइवेट बिल्डर से भी तेज गति से काम कर दिखा दिया .प्रतिनिधि दल कल सिटी पार्क, विधायक आवास परियोजना और अफॉर्डेबल हाउसिंग प्रोजक्ट का भी दौरा करेगा. आयुक्त पवन अरोड़ा ने प्रजेंटेशन के दौरान बताया कि मंडल ने आवासों के अलावा लीक से हटकर भी कई नवाचार किए हैं. प्रजेंटेशन को देखकर प्रतिनिधि हतप्रभ थे कि कोरोना में जब पूरी दुनिया त्रस्त थी, तब मंडल उसी गति से कैसे काम पर पाया. 

उन्होंने इस दौरान कोचिंग हब, सिटी पार्क, चौपटियां, कॉन्स्टिट्यूशन क्लब जैसी परियोजना के बारे में भी बताया. प्रतिनिधिमंडल ने सभी योजनाओं को दिलचस्पी से देखा और सराहा भी. गौरतलब है कि दुनिया के 19 देशों के 25 अंतर्राष्ट्रीय प्रतिनिधियों का प्रतिनिधिमंडल तीन दिवसीय जयपुर के स्टडी टूर पर है. प्रतिनिधिमंडल प्रदेश के अन्य विभागों की प्रमुख योजनाओं का भी अध्ययन करेगा.

यह भी पढ़ें- अलवर में राइट टू हेल्थ बिल का असर, मिल्ट्री अस्पताल के डॅाक्टर दे रहे हैं सेवा

यह भी पढ़ें- Right to Health Bill: प्राइवेट अस्पतालों की हड़ताल, सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाऐं ध्वस्त, मरीज परेशान

Trending news