Jaipur: नाबालिग से दुष्कर्म और ब्लैकमेल के आरोपी को दस साल की सजा, 55 हजार जुर्माना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1777155

Jaipur: नाबालिग से दुष्कर्म और ब्लैकमेल के आरोपी को दस साल की सजा, 55 हजार जुर्माना

Jaipur news: पॉक्सो मामलों की विशेष अदालत क्रम-2 महानगर प्रथम ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने और ब्लैकमेल कर जेवरात हड़पने वाले अभियुक्त सुमित सिंह को दस साल की सजा सुनाई है. इसके साथ ही अदालत ने अभियुक्त पर 55 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है. 

 

Jaipur: नाबालिग से दुष्कर्म और ब्लैकमेल के आरोपी को दस साल की सजा, 55 हजार जुर्माना

Jaipur: पॉक्सो मामलों की विशेष अदालत क्रम-2 महानगर प्रथम ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने और ब्लैकमेल कर जेवरात हड़पने वाले अभियुक्त सुमित सिंह को दस साल की सजा सुनाई है. इसके साथ ही अदालत ने अभियुक्त पर 55 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है. अदालत ने अपने आदेश में कहा कि अभियुक्त ने पीडिता के साथ दुष्कर्म कर न केवल शारीरिक,बल्कि मानसिक रूप से भी उसे क्षति पहुंचाई है. ऐसे में अभियुक्त के प्रति नरमी का रुख नहीं अपनाया जा सकता.

नाबालिग के साथ कई बार किया रेप

अभियोजन पक्ष की ओर से विशेष लोक अभियोजक ने अदालत को बताया कि पीडिता की मां ने एक जनवरी, 2022 को श्याम नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. अभियोजन पक्ष की ओर से अदालत को बताया गया पीड़ित परिवार के संपर्क में आए अभियुक्त ने पीडिता की डायबिटीज का हिमाचल के मैक्लोडगंज में इलाज कराने का झांसा दिया. 

इस दौरान अभियुक्त ने उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया और उसका अश्लील वीडियो भी बना लिया. वहीं अभियुक्त ने वीडियो वायरल करने की धमकी देकर पीड़िता से घर के जेवरात मंगा लिए और पचास हजार रुपए की भी मांग की. 

पीड़िता की मां ने दर्ज कराई रिपोर्ट

ऐसे में पीडिता ने परिजनों को घटना की जानकारी दी. इस पर पीडिता की मां ने थाने में अभियुक्त के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई. जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर अदालत में आरोप पत्र पेश किया. वहीं अभियुक्त की ओर से कहा गया कि उसे प्रकरण में फंसाया गया है और अभियोजन पक्ष के पास उसके खिलाफ कोई ठोस साक्ष्य भी नहीं है. दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद अदालत ने अभियुक्त को सजा सुनाते हुए जुर्माने से दंडित किया है. 

यह भी पढ़ें...

जयपुर में प्रेमिका ने दारू के लिए पैसे नहीं दिए तो प्रेमी ने चाकू से किए ताबड़तोड़ वार

अलवर और भरतपुर के मजदूरों को ऐसा क्या मिला, कि वो लग्जरी गाड़ियों और KTM से चलने लगे

Trending news