Jaipur News: आबकारी विभाग का बड़ा एक्शन, 1.5 करोड़ की अवैध शराब पर चलाया बुलडोजर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2242408

Jaipur News: आबकारी विभाग का बड़ा एक्शन, 1.5 करोड़ की अवैध शराब पर चलाया बुलडोजर

Jaipur News: साल 2017 में दो अलग-अलग शराब तस्करी के मामलों में हरियाणा से परिवहन कर लाई जा रही शराब को हरमाड़ा थाना पुलिस ने जब्त किया था. मामले में कोर्ट का फैसला आने के बाद शराब को नष्ट कर दिया गया है, जिसकी अनुमानित कीमत करीब डेढ़ करोड़ बताई जा रही है. 

 

Jaipur News Zee Rajasthan

Rajasthan News: राजधानी जयपुर की हरमाड़ा पुलिस ने वर्ष 2017 में हरियाणा निर्मित अवैध शराब तस्करी के दो मामलों में कोर्ट के निर्णय के बाद पकड़ी गई शराब पर बुलडोजर चला कर नष्ट करने की कार्रवाई की. जब्त शराब की कीमत करीब डेढ करोड रुपए आंकी गई है. डेढ़ करोड़ की अवैध शराब पर पुलिस ने बुलडोजर चलवा नष्ट करवा दिया. 

साल 2017 का है मामला 
जानकारी के मुताबिक, वर्ष 2017 में 201 व 710 संख्या के दो अलग-अलग शराब तस्करी के मामलों में हरियाणा से परिवहन कर लाई जा रही शराब को हरमाड़ा थाना पुलिस द्वारा जब्त किया गया था. मामले में न्यायालय के निर्णय के बाद आबकारी विभाग ने इसे नष्ट करने का निर्णय लिया था. अतिरिक्त आबकारी आयुक्त जयपुर जोन दीप्ति कस्वा, सहायक आबकारी अधिकारी शिवकुमार जयपुर शहर, इंस्पेक्टर सीमा कांवट ने इसे गुरुवार को नष्ट किया. पुलिस ने दोनों मामलों में 2436 कार्टून में लगभग 30 हजार बोतल जब्त किए थे, जिसमें रॉयल स्टैग, मैकडॉवेल व्हिस्की, मैजिक मोमेंट, एपिसोड क्लासिक और अलग-अलग ब्रांड की शराब नष्ट की है, जिनकी बाजार कीमत करीब डेढ करोड रुपए है. 

3 घंटे बुलडोजर चला शराब को किया नष्ट 
शराब को दौलतपुरा थाना परिसर से बाहर निकाल देने के बाद रात भर इसकी निगरानी के लिए दो सिपाहियों को थाना प्रशासन द्वारा मुस्तैद किया गया. करीब 3 घंटे में शराब की पेटियों पर बुलडोजर चला कर नष्ट किया गया. शराब की बोतल फूटने के बाद आसपास का इलाके में शराब की बदबू फैल गई. इसके बाद जेसीबी से गड्ढा खुदवा कर कांच के टुकड़ों को मिट्टी में दबा दिया. इन दोनों मुकदमों में अलग-अलग दो कंटेनर जब्त किए थे, जिनको पूर्व में आबकारी विभाग द्वारा नीलाम कर दिया गया. 

ये भी पढ़ें- सरस डीलर के गोदाम पर खाद्य विभाग की छापेमारी, लिए नमूने, दूषित रसगुल्ले कराए नष्ट

Trending news