Jaipur News: सिंधीकैम्प बस स्टैंड पर 6 कैमरों की पहेली! क्या महिलाकर्मियों की हो रही थी जासूसी?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2230866

Jaipur News: सिंधीकैम्प बस स्टैंड पर 6 कैमरों की पहेली! क्या महिलाकर्मियों की हो रही थी जासूसी?

Jaipur News: राजस्थान रोडवेज का सिंधीकैम्प बस स्टैंड इन दिनों विवादों में है. पहले यहां गंदगी और अन्य दिक्कतों को लेकर मुख्य सचिव सुधांश पंत ने दौरा कर व्यवस्थाएं सुधारने को कहा था. अब यहां के प्रबंधन की कार्यशैली को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं.

jaipur news

Jaipur News: राजधानी जयपुर के सिंधीकैम्प बस स्टैंड पर आधा दर्जन कैमरे पहेली बन गए हैं. 6 कैमरे महिला कर्मचारियों की सीट के ऊपर लगे थे. रोडवेज प्रशासन ने भी अपनी रिपोर्ट में माना है कि इन कैमरों को लेकर उसके पास कोई रिकॉर्ड नहीं है. अब सवाल यह उठ रहे हैं कि क्या इन कैमरों के जरिए महिला कर्मचारियों की जासूसी की जा रही थी. देखिए, 

राजस्थान रोडवेज का सिंधीकैम्प बस स्टैंड इन दिनों विवादों में है. पहले यहां गंदगी और अन्य दिक्कतों को लेकर मुख्य सचिव सुधांश पंत ने दौरा कर व्यवस्थाएं सुधारने को कहा था. अब यहां के प्रबंधन की कार्यशैली को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं. दरअसल रोडवेज प्रशासन द्वारा बनाई गई आईटी शाखा की जांच कमेटी ने 26 अप्रैल को जब निरीक्षण किया तो उन्होंने कहा कि उन्हें बस स्टैंड पर लगे एक दर्जन कैमरों को लेकर कोई रिकॉर्ड नहीं मिला है. इसके बाद रोडवेज की कार्यकारी निदेशक प्रशासन ने सिंधीकैम्प बस स्टैंड प्रशासन से विस्तृत रिपोर्ट मांगी तो इस बात पर फिर से मुहर लग गई है. 

सामने आया है कि बस स्टैंड पर करीब 57 कैमरे नई बिल्डिंग में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लगाए गए हैं. इसके अलावा 16 कैमरे स्मार्ट डस्टबिन प्रोजेक्ट के तहत बस स्टैंड के विभिन्न हिस्सों में लगाए गए थे. इन सभी कैमरों का उनके पास रिकॉर्ड उपलब्ध है. ये 16 कैमरे बस स्टैंड पर निजी कम्पनी सॉफ्ट टीच सिक्योरिटी कम्युनिकेशन द्वारा लगाए गए थे. लेकिन आईटी शाखा की जांच में जिन एक दर्जन कैमरों को लेकर आपत्ति जताई गई थी, उनमें से 6 कैमरे लगाए जाने को लेकर कोई रिकॉर्ड नहीं मिला है.

क्या महिलाकर्मियों की हो रही थी जासूसी ?
- रोडवेज प्रशासन द्वारा कराई गई जांच की रिपोर्ट के मुताबिक,
- 73 कैमरों के अलावा 6 कैमरे रोडवेज प्रशासन द्वारा खरीदे गए
- ये 6 कैमरे रोडवेज के चालक-परिचालक विश्राम गृह में लगाए गए
- इसके अलावा 6 कैमरे प्लेटफार्म, बुकिंग विंडो, पूछताछ काउंटर पर लगे हैं
- इन 6 कैमरों के जरिए महिला कर्मचारियों की जासूसी करने के हैं आरोप
- ये कैमरे किसने लगाए, कब लगाए, क्यों लगाए, इसका कोई रिकॉर्ड नहीं
- कौन इन कैमरों के जरिए मॉनिटरिंग कर रहा था, इसका भी रिकॉर्ड नहीं
- आरोप यह कि इन 6 कैमरों की मॉनिटरिंग एक अधिकारी के मोबाइल पर थी
- प्रबंधक (यातायात) के कक्ष में कैमरा लगा था, जिसे पूर्व TM हितेश जांगिड़ ले गए

6 कैमरों को लेकर विवाद हो रहा 
रोडवेज की जांच रिपोर्ट में यह भी सामने आया है कि जिन 6 कैमरों को लेकर विवाद हो रहा है, उनकी रिकॉर्डिंग देखने के लिए कोई भी डिस्प्ले, कैमरों का कंट्रोल सिंधीकैम्प बस स्टैंड पर उपलब्ध नहीं है. रोडवेज की जांच कमेटी ने जब महिला कर्मचारियों से पूछताछ की और उनसे कैमरों को लेकर जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा कि इन कैमरों का नियंत्रण किसी भी महिला कर्मचारी के पास नहीं है.

Trending news