Jaipur: जे के लोन में प्लाज्मा चोरी का मामला, सरकार ने उच्च स्तरीय कमेटी किया गठन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2237235

Jaipur: जे के लोन में प्लाज्मा चोरी का मामला, सरकार ने उच्च स्तरीय कमेटी किया गठन

JK Lone Hospital  News: प्रदेश में बच्चों के सबसे बड़े जे के लोन अस्पताल में प्लाज्मा चोरी का मामला सामने आया है. इससे पहले इसी मामले में जे के लोन अस्पताल की ओर से लैब टेक्नीशियन कृष्ण सहाय कटारिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई थी. 

JK Lone Hospital News

JK Lone Hospital  News: प्रदेश में बच्चों के सबसे बड़े जे के लोन अस्पताल में प्लाज्मा चोरी का मामला सामने आया है. इसकी जांच के लिए सरकार ने एक उच्च स्तरीय कमेटी की गठन किया है. यह कमेटी मामले की जांच कर तीन दिनों में रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी. कमेटी में ड्रग कंट्रोलर अजय फाटक, डॉ सुशील परमार, सुरेश जैन, और केसरी सिंह शामिल हैं.

 इसके साथ ही इससे पहले इसी मामले में जे के लोन अस्पताल की ओर से लैब टेक्नीशियन कृष्ण सहाय कटारिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई थी. साथ ही एक कमेटी अस्पताल ने अपने लेवल पर भी बनाई थी, जो इस पूरे मामले की जांच कर सरकार को रिपोर्ट सौंपेंगी.

 एसीएस शुभ्रा सिंह ने ब्लड बैंक से प्लाज्मा चोरी का मामला सामने आने के बाद जे के लोन अस्पताल अधीक्षक डॉ कैलाश मीणा और एसएमएस ब्लड बैंक इंचार्ज डॉ भीम सिंह से इस बारे में रिपोर्ट ली. जिसमें उन्होंने इस पूरे मामले की जानकारी दी. इस दौरान जे के लोन अस्पताल ब्लड बैंक इंचार्ज सत्येंद्र सिंह भी वहां मौजूद रहे. जेके लोन अस्पताल अधीक्षक ने इस पूरे मामले में ब्लड बैंक की ओर से उन्हें जानकारी नहीं दिए जाने पर भी रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने एसीएस को भी बताया कि इस पूरे मामले में ब्लड बैंक की ओर से उन्हें जानकारी नहीं दी गई.

गौरतलब है कि जे के लोन अस्पताल के ब्लड बैंक में कार्यरत कार्मिक वहां से प्लाज्मा चुराकर ले जा रहा था. अस्पताला के साथ कर्मचारी संजय को जब वहां प्लाज्मा के बैग कम होने का अंदेशा हुआ तो उन्होंने उच्चाधिकारियों को इसकी जानकारी दी. इसके बाद कर्मचारी की गाड़ी से प्लाज्मा के बैग रखे हुए मिले. जिसके बाद कर्मचारी ने प्लाज्मा चुराने की बात कबूली. वहीं अब इस मामले में अधीक्षक डॉ कैलाश मीणा ने कहा है कि जो भी इसमें शामिल होगा उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी.

Trending news